बिहार

bihar

By

Published : Sep 19, 2020, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

PM मोदी 21 सितंबर को बिहार को 14298 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

21 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को 14298 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इसकी जानकारी दी.

 patna
PM मोदी

पटना:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को 14258 करोड़ की योजनाओं की बिहार को सौगात देंगे. चुनावी साल में प्रधानमंत्री अब तक कई योजना का उद्घाटन और शिलान्यास कर चुके हैं. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इसकी जानकारी देते हुए कहा कि गांधी सेतु के समानांतर चार लेन पुल का प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे. इसके साथ कोसी नदी पर भी नए पुल का शिलान्यास करेंगे. पटना रिंग रोड के एक फेज का भी प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे.

14258 करोड़ की योजना
नंदकिशोर यादव ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री पैकेज के तहत पथ निर्माण विभाग 54700 की राशि खर्च कर रहा है. उस पर काम चल रहा है, कुछ पूरा भी हो गया है. इसमें 14258 करोड़ की योजना का प्रधानमंत्री 21 सितंबर को शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

पटना से जुड़ेंगे मुख्यमंत्री
नंदकिशोर यादव ने कहा कि बिहार के एक्सप्रेस वे पर भी चर्चा हो रही है और मुख्यमंत्री ने भी बनारस तक एक्सप्रेस वे निर्माण की मांग केंद्र से की है. प्रधानमंत्री 21 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही सभी योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री पटना से जुड़ेंगे. उप मुख्यमंत्री के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे.


तेजस्वी पर भी साधा निशाना
नंदकिशोर यादव ने इस मौके पर कहा कि बिहार के विकास की जब भी चर्चा होगी, उसमें सड़क और पुल की चर्चा जरूर होगी. लेकिन विपक्ष को विकास दिख ही नहीं रहा है. आखिर लालटेन से खोज रहे हैं तो कहां से दिखेगा. किशनगंज को लेकर विपक्ष के हमले पर नंदकिशोर यादव ने कहा कि वह पथ निर्माण विभाग का नहीं है. तेजस्वी यादव के ट्वीट पर नंदकिशोर यादव ने कहा कि उन्हें तो हमला करने के लिए बहाना चाहिए.

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दी यह जानकारी

  • गांधी सेतु के समानांतर 14.5 किलोमीटर लंबे पुल और अप्रोच पथ का प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे. 2926 करोड़ की यह योजना है.
  • कोसी नदी पर एनएच106 को जोड़ने के लिए 28.93 किलोमीटर पुल और एप्रोच रोड सहित नए पुल का भी प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे. इस पर 1478 करोड़ की राशि निर्धारित है.
  • नरेनपुर- पूर्णिया सड़क जिसकी लागत 2288 करोड़ रुपये है. इसका भी प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे.
  • पटना रिंग रोड जिस पर 15 हजार करोड़ की राशि खर्च होनी है. 6 लेन बनना है, इसमें एक फेज जो 39 किलोमीटर का होगा. जिस पर 913 करोड़ की राशि खर्च होगी. इसका प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे.
  • इसी तरह रजौली बख्तियारपुर 4 लेन, आरा मोहनिया पथ सहित कई योजनाओं का प्रधानमंत्री शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details