बिहार

bihar

PM नरेंद्र मोदी बिहार वासियों को देंगे 294 करोड़ की योजनाओं की सौगात

By

Published : Sep 10, 2020, 8:49 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले पीएम मोदी वर्चुअल रैली कर एनडीए के पक्ष में माहौल बनाएंगे. इसके लिए 10 से 23 सितंबर के बीच 6 रैली आयोजित की जाएगी. वहीं, 10 सितंबर को आयोजित रैली में पीएम मोदी 294 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

PM Modi will inaugurate 294 crore schemes
पीएम नरेंद्र मोदी

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए की तैयारी जोर-शोर से जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले वर्चुअल रैली कर एनडीए के पक्ष में माहौल बनाएंगे. पीएम मोदी विधानसभा चुनाव से पहले 6 वर्चुअल रैली करेंगे जो 10 सितंबर से 23 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. जिसमें 11 सौ करोड़ रुपये की योजना का सौगात बिहार वासियों को देंगे.

10 सितंबर को आयोजित वर्चुअल रैली में पीएम मोदी 294 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बिहार के किसानों, मत्स्यपालकों और पशुपालकों के विकास के लिए 294 करोड़ की अगल-अलग योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी और बिहार जैसे कृषि प्रधान राज्य की आत्मनिर्भरता भी बढ़ेगी.

इन योजनाओं का करेंगे उद्घाटन
इसके अलावा जानकारी देते हुए डॉ. जायसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत से बनी परियोजना के शुभारंभ की घोषणा, 5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण के लिए किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशलाएं, मधेपुरा में 1 करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स और 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केन्द्र का उद्घाटन करेंगे.

डॉ. संजय जायसवाल, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
डॉ. जायसवाल ने बताया कि इसके साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (ईटीटी) और आईवीएफ लैब के साथ 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर, नालन्दा और गया में तैयार सेक्स सॉर्टेड सीमेन परियोजना का शुभारंभ करेंगे. वहीं, डा. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, समस्तीपुर में कुल 74 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम के तहत 11 करोड़ की लागत से निर्मित स्कूल ऑफ एग्रीबिजिनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के भवन का उद्घाटन और बॉयज हॉस्टल (27 करोड़), स्टेडियम (25 करोड़), और इंटरनेशनल गेस्ट हाउस (11 करोड़) का शिलान्यास करेंगे.

सुशील मोदी, उपमुख्यमंत्री, बिहार

कार्यक्रम में सांसद, विधायक और विधान पार्षदों को रहने के निर्देश
पीएम के कार्यक्रम को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आयोजित कार्यक्रम को लेकर मंत्रियों की तैनाती के साथ ही सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं, सांसद, विधायक और विधान पार्षदों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

ये सभी मंत्री रहेंगे कार्यक्रम में शामिल
पटना से मंत्री डॉ. प्रेम कुमार और नन्द किशोर यादव, समस्तीपुर के डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के साथ केंदीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, मंत्री महेश्वर हजारी, बीमा भारती, सीताममढ़ी में मंत्री सुरेश शर्मा, मधेपुरा में मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव और विनोद नारायण झा, पूर्णिया में रमेश ऋषिदेव और कृष्ण कुमार ऋषिदेव, किशनगंज में मंत्री लक्ष्मेश्वर राय और बेगूसराय में मंत्री विजय कुमार सिन्हा उपस्थित रहेंगे. वहीं, हरेक सांसद अपने-अपने क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details