बिहार

bihar

ETV Bharat / state

28 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, तैयारियों में जुटी BJP

बिहार में विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार अभियान में अब पीएम मोदी भी उतरने वाले हैं. आगामी 28 अक्टूबर को पीएम मोदी की मुजफ्फरपुर में चुनावी रैली होने वाली है. इस रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री 20 विधानसभा के लोगों को एक साथ संबोधित करेंगे.

By

Published : Oct 19, 2020, 12:12 PM IST

28 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर में चुनावी जनसभा
28 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर में चुनावी जनसभा

मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उतरने वाले हैं. आगामी 28 अक्टूबर को पीएम मोदी जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसको लेकर जिला बीजेपी ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दिया है. पीएम की जनसभा को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की और तैयारियों की समीक्षा की.

देखें रिपोर्ट

'20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए होगी रैली'
पीएम की चुनावी जनसभा की तैयारियों की समीक्षा के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी ने कहा कि मुजफ्फरपुर की रैली से पीएम मोदी बिहार की 20 विधानसभा के लोगों को एक साथ संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि इसको लेकर संबंधित विधानसभा क्षेत्र में कम से कम पांच जगहों पर बड़े-बड़े एलईडी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री के भाषण का प्रसारण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि रैली में चुनाव आयोग की ओर से जारी सभी नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा.

तीन चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
बता दें कि बिहार विधानसभा के 243 सीट के लिए तीन चरणों में मतदान होने हैं. मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा. जबकि, मतों की गणना 10 नवंबर को होगी. पहले चरण के चुनाव में 16 जिले के 71 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए 17 जिले के 94 सीट और 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा.

वहीं, बात अगर विधान परिषद चुनाव की करें तो स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टूबर को मतदान होगा. शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में पटना, दरभंगा, तिरहुत और सारण की सीटें इनमें शामिल हैं. वहीं, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पटना, दरभंगा, तिरहुत व कोसी की सीटें हैं. इन सीटों पर 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. जबकि, मतगणना के बाद 12 नवंबर को परिणाम जारी कर दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details