बिहार

bihar

पूर्णिया समेत सीमांचल को PM मोदी ने दी बड़ी सौगात, झारखंड और बंगाल की सिमटेगी दूरी

By

Published : Sep 21, 2020, 6:19 PM IST

पूर्णिया-नरेनपुर NH 131A निर्माण कार्य का पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया. इसको लेकर बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि ये जिले के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इससे जिला झारखंड और पश्चिमबंगाल से जुड़ सकेगा.

PM modi laid the foundation stone of the road Purnia-Narenpur NH 131A
PM modi laid the foundation stone of the road Purnia-Narenpur NH 131A

पूर्णिया:पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जिले को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने 2288 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पूर्णिया-नरेनपुर NH 131A निर्माण कार्य का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया. इस मौके पर पूर्णिया प्रखंड कार्यालय में विशेष तैयारी की गई थी.

इस सड़क को लेकर बताया जाता है कि 49 किलोमीटर लंबी पूर्णिया-नरेनपुर सड़क बनने के बाद 2 राज्यों की दूरी सिमट जाएगी. पूर्णिया, झारखंड के साहिबगंज जिला और पश्चिम बंगाल से सीधा जुड़ जाएगा.

पूर्णिया-नरेनपुर NH 131A का शिलान्यास

मोदी का सौगात जिले के लिए मील का पत्थर
पूर्णिया पूर्व प्रखंड स्थित प्रखंड कार्यालय में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बनमनखी से विधायक और बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने भूमि पूजन की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का यह सौगात जिले के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इस सड़क के निर्माण कार्य पूरा होने से झारखंड के साहिबगंज और मनिहारी के बीच मनिहारी में गंगा पुल निर्माण के बाद झारखंड से बिहार में स्टोन चिप्स की धुलाई आसानी से हो सकेगी. इससे राज्य के सीमांचल में निर्माण लागत में कमी आएगी. वहीं, परियोजना के पूरा हो जाने के बाद सीमांचल क्षेत्र के विकास का नया रास्ता खुलेगा.

पेश है रिपोर्ट

सुहाने होंगे सफर
इसके अलावा सदर विधायक विजय खेमका ने कहा इस सौगात से जिले के लोगों के लिए झारखंड के साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में जाने का सीधा रास्ता खुल गया है. सीमांचल सीधे तौर पर झारखंड से जुड़ गया है. 49 किलोमीटर की इस परियोजना से रास्ते अब सुहाने होंगे.

2288 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पूर्णिया-नरेनपुर NH 131A का शिलान्यास

स्टोन चिप्स की कीमत में आएगी कमी
शिलान्यास कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि इस परियोजना की शुरुआत के बाद कटिहार मनिहारी से पूर्णिया के लिए आने-जाने वाली स्टोन चिप्स गिट्टी की कीमतों में कमी आएगी. रास्ता अच्छी होने से समय भी बचेगा. वहीं, कार्यक्रम के दौरान सदर विधायक विजय, डीएम राहुल कुमार, एसपी विशाल शर्मा और एसडीओ विनोद कुमार समेत कई दूसरे आलाधिकारी मौजूद रहे.

शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details