बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लिट्टी-चोखा खाकर बोले पीएम मोदी- टेस्टी, बिहार के कई व्यंजनों की ली जानकारी

बिहारी व्यंजन स्टॉल पर पहुंचे पीएम मोदी ने कई मिठाइयों की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने एक प्लेट लिट्टी-चोखा खाया. लिट्टी चोखा खाने के बाद पीएम मोदी ने इसके लिए 120 रुपये अदा किये.

By

Published : Feb 19, 2020, 5:24 PM IST

Updated : Feb 19, 2020, 7:11 PM IST

लिट्टी चोखा खाते पीएम मोदी
लिट्टी चोखा खाते पीएम मोदी

नई दिल्ली/ पटना: राजधानी दिल्ली में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित 'हुनर हाट' में शिरकत करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी स्टॉलों का निरीक्षण किया. इस दौरान पीएम मोदी बिहार के व्यंजनों के स्टॉल पर पहुंचे. बिना देरी किये हुए पीएम मोदी ने बिहार की फेमस डिश लिट्टी-चोखा का स्वाद चखा.

पीएम मोदी ने लिट्टी चोखा खाते हुए इसकी जमकर तारीफ की. अपने ट्विटर अकाउंट पर पीएम मोदी ने लिखा, 'स्वादिष्ट लिट्टी चोखा, आज दोपहर के लंच में खाया, उसके बाद चाय पीने का आनंद आ गया.'

हुनर हाट पहुंचे पीएम मोदी ने खाया लिट्टी चोखा

बिहार व्यंजन स्टॉल
बिहार के लजीज व्यंजन के स्टॉल पर पहुंचे पीएम मोदी ने फेमस मिठाई अनरसा, चंद्रकला के साथ-साथ कचौड़ी, पकौड़ी और भेलपुरी की जानकारी ली. स्वादिष्ट लिट्टी चोखा खाने के बाद पीएम मोदी ने 120 रुपये का भुगतान किया. इसके साथ ही उन्होंने कुल्हड़ में चाय भी ली. मोदी ने चाय के लिए भी 40 रुपये का भुगतान किया.

बिहार के अन्य व्यंजनों की जानकारी लेते पीएम मोदी

जमकर क्लिक की गई सेल्फी
पीएम मोदी जैसे ही हुनर हाट में पहुंचे वहां भारी भीड़ जमा हो गई. लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए और कई ने तो उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई. गौरतलब है कि 'कौशल को काम' थीम पर आधारित यह 'हुनर हाट' 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक आयोजित किया गया है. जिसमें देशभर के 'हुनर के उस्ताद' दस्तकार, शिल्पकार, खानसामे भाग ले रहे हैं. इनमे 50 प्रतिशत से अधिक महिला दस्तकार शामिल हैं.

क्लिक करवाई सेल्फी

हुनर हॉट का अगला पड़ाव रांची
इससे पहले दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, जयपुर, अहमदाबाद, हैदराबाद, पुडुचेरी, प्रयागराज, इंदौर में 'हुनर हाट' आयोजित किया जा चुका है. अगले 'हुनर हाट' का आयोजन रांची में 29 फरवरी से 8 मार्च, 2020 तक और फिर चंडीगढ़ में 13 मार्च से 22 मार्च, 2020 तक किया जाएगा.

लोगों से मिलते पीएम मोदी
Last Updated : Feb 19, 2020, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details