बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी में मनाया गया पीएम मोदी का जन्मदिन, उपमुख्यमंत्री ने की दीर्घायु होने की कामना

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में एक ओर देश में जहां विकास की बयार बही है. वहीं, सूबे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकास के अपने अलग मुकाम की ओर अग्रसर हैं.

By

Published : Sep 17, 2019, 5:07 PM IST

पीएम मोदी का जन्मदिन

पटना: पीएम मोदी 69 साल के हो गए हैं. देशभर में उनके समर्थक और चहेते उनका जन्मदिन धूमधाम से मना रहे हैं. इस दौरान राजधानी में भी कई तरह के कार्यक्रम के आयोजन किए जा रहै है. इसी के तहत सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शास्त्री नगर में आयोजित स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम में भाग लिया.

धूमधाम से मनाया गया पीएम मोदी का जन्मदिन

सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा पीएम का जन्मदिन
इस बाबत उपमुख्यमंत्री का कहना है कि कि देश के यशस्वी पीएम के जन्मदिन के शुभअवसर पर भाजपा इस सप्ताह को सेवा सप्ताह को रूप में मना रही है. जिसके तहत स्वस्छता अभियान, रक्तदान शिविर सहित जरूरतमंदों को राहत और मदद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

कार्यक्रम के दौरान

'गरीब को कुपोषित नहीं रहने दिया जाएगा'
अपने संबोधन में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम विश्व के सबसे बड़े नेता है. हम उनके दीर्घायु और यशश्वी होने की कामना करते है. उन्होंने बताया कि पीएम के नेतृत्व में एक ओर देश में जहां विकास की बयार बही है. वहीं, सूबे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकास के अपने अलग मुकाम की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि पीएम ने अपना हरपल देश को समर्पित किया है. पीएम की दूरदर्शिता के कारण इस देश में गरीब अब सम्मान के साथ जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में कुपोषण के कारण गरीब विभिन्न बीमारियों से ग्रसित रहते हैं. इसलिए सरकार का यह लक्ष्य है कि देश में किसी भी गरीब को कुपोषित नहीं रहने दिया जाएगा. इसके लिए सरकार ने विभिन्न चरणों में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी

'अस्पताल में रहेगी तमाम सुविधाएं'
वहीं, इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि देश के पीएम दीर्घायु और यशश्वी हों. सूबे के स्वास्थ्य सेवा पर बात करते हुए उन्होंने कहा की पीएम मोदी से प्रेरित होकर वह हर समय सूबे की स्वास्थ्य सेवा की बेहतरी के लिए काम करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि अब इस इलाके के लोगों को बेहतर इलाज के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा. इस स्वास्थ्य केंद्र पर हर आधुनिक व्यवस्था की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि महिलाओं को ध्यान में रखते हुए यहां पर जल्द ही प्रसव कराने की व्यवस्था भी की जा रही है. इसी वित्तीय वर्ष में इस अस्पताल में 1 फ्लोर का निर्माण भी कराया जाएगा.

दीप प्रज्वलित करते सुशील मोदी और अन्य

'पीएम मोदी का जीवन देश को समर्पित'
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित किया है. इसीलिए उनका जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में देश के अभावग्रस्त लोगों की सेवा के उद्देश्य से मनाया जाता है. पीएम ने हमेशा सकारात्मक विचारों के साथ देशहित के लिए लोगों को प्रेरित किया है, कि स्वच्छता अभियान से लेकर प्लास्टिक के खिलाफ उनकी ओर से छेड़ी गई हर मुहिम को जनता से भरपूर समर्थन मिला है. इस दौरान वहां पर उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री के आलावा स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया समेत सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

मनाया जा रहा है 69 वां जन्मदिन
गौरतलब है कि पीएम मोदी 17 सितंबर 1950 को गुजरात के एक छोटे से गांव बड़नगर में पैदा हुए थे. उनका 69 वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. बता दें कि स्वतंत्र भारत में पैदा हुए नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं. जिनकी चर्चा आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के चर्चित नेताओं में से एक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details