बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CAA के खिलाफ कांग्रेस के रुख पर PK का हमला, कहा-NRC के मुद्दे पर सड़कों से गायब हैं कांग्रेस नेता

प्रशांत किशोर का कहना है कि कांग्रेस बयान देने के बजाय सड़कों पर उतरे. सीएए और एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस का कोई भी बड़ा चेहरा सड़कों पर नहीं दिख रहा है.

By

Published : Dec 21, 2019, 5:46 PM IST

Updated : Dec 21, 2019, 7:54 PM IST

patna
प्रशांत किशोर

पटनाःनागरिकता कानून (संशोधन) के खिलाफ जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने लगातार मोर्चा खोल रखा है. पीके ने इस कानून को लेकर कांग्रेस की सक्रियता पर सवालिया निशान खड़े कर दिये हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा दिये गये बयान वाले ट्वीट पर चुनावी रणनीतिकार ने तंज कसा है. पीके ने ट्वीट कर कहा कि इस कानून के खिलाफ कांग्रेस का कोई भी बड़ा चेहरा नहीं दिख रहा है.

जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने कहा, 'कांग्रेस इस प्रदर्शन में सड़क पर नहीं दिख रही है. पार्टी के बड़े नेता भी गायब दिख रहे हैं. पार्टी कम से कम इतना तो कर ही सकती है कि कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को उन मुख्यमंत्रियों के साथ खड़ा करे, जिन्होंने कहा है कि वे अपने राज्यों में एनआरसी लागू नहीं करेंगे, अन्यथा कांग्रेस के बयान का कोई मतलब नहीं है.'

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

सीएए पर पार्टी के खिलाफ हैं पीके
बता दें कि नागरिकता कानून का जेडीयू ने समर्थन किया है. जबकि पीके ने शुरूआत से ही संसद में जेडीयू द्वारा बिल का समर्थन करने पर मोर्चा खोल दिया था. पार्टी में उनके खिलाफ विरोध के स्वर उठने पर सीएम नीतीश कुमार से मिलकर अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही, जिसे नीतीश कुमार ने इनकार कर दिया था. हालांकि इसके बाद भी पीके के तेवर कम नहीं हुए और वो लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं.

ये भी पढ़ेंः CAA पर BJP को समर्थन कर नीतीश ने अंबेडकर-गांधी को दिया धोखा, हम लड़ेंगे : तेजस्वी

सड़कों पर बिहार महागठबंधन के नेता
बता दें कि बिहार में आरजेडी ने शनिवार को बंद का आह्वान किया था, जिसमें आरजेडी के अलावा आरएलएसपी, वीआईपी के नेता पूरे बिहार में सड़कों पर नजर आये. पटना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने डाकबंगला चौराहे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

धरने पर बैठे उपेंद्र कुशवाहा
Last Updated : Dec 21, 2019, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details