बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी, हत्या और लूट से जुड़े विभिन्न मामलों में 8 अपराधी गिरफ्तार

जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मचा है. जिले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. पुलिस ने जेल में बंद अपराधी कुख्यात सोनू सिंह के घर से एक लोडेड कट्टा भी बरामद किया है. पुलिस ने यह गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी कुख्यात किशन के बयान के आधार पर की है.

By

Published : Dec 16, 2020, 11:22 AM IST

PATNA
फूलवारी शरीफ थाना

पटना:जिले की पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. ताजा मामला फुलवारी शरीफ थाने का है. जहां एसटीएफ द्वारा उठाये गए 5 लाख प्रति माह रंगदारी वसूलने के आरोप में चेचौल निवासी कुख्यात किशन के गिरोह के शातिर गुर्गे बिट्टू को फूलवारी और नौबतपुर थाना की पुलिस टीम ने कुख्यात सोनू सिंह के घर से दबोच लिया है.

"नौबतपुर थाना अध्यक्ष से सूचना मिली थी कि जमशेदपुर से पकड़े गए कुख्यात किशन ने बयान दिया है कि उसके गिरोह के एक अपराधकर्मी सोनू सिंह ने घर में हथियार छिपाया हुआ है. इसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सोनू सिंह के घर की तलाशी ली गयी तो उसके घर में टंगे एक बैग में छिपाकर रखा एक लोहे का बना देसी लोडेड कटटा बरामद हुआ. बरामद हथियार के संबध में पकड़े गए बिट्टू ने बताया कि देशी कट्टा और गोली तीन चार महीना पहले किशन कुमार ने दिया था" .- आर रहमान,फूलवारी शरीफ थानाध्यक्ष.

एक लोडेड कट्टा भी बरामद
पुलिस ने जेल में बंद अपराधी कुख्यात सोनू सिंह के घर से एक लोडेड कट्टा भी बरामद किया है. पुलिस ने यह गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी कुख्यात किशन के बयान के आधार पर कार्रवाई करते हुए किया है.

2. दानापुर : दिवाली की रात फायरिंग कर दहशत फैलाने के आरोप में दो आरोपी को गिरफ्तार

दानापुर पुलिस ने दीपावली की रात मैदाटोली में फायरिंग करने के मामले में दो आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस संबंध में स्थानीय हिमांशुराज ने लिखित शिकायत दर्ज करा चार लोगों को आरोपित किया था.

दिवाली की रात फायरिंग कर दहशत फैलाने के आरोप में दो आरोपी को गिरफ्तार

"दीपावली की रात बदमाशो ने मैदाटोली इलाके में फायरिंग कर झगड़ा किया था. जिसमें चार लोग आरोपित किये गये थे. जिसमें स्थानीय भुलेटन चौधरी एवं इकबाल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. दानापुर पुलिस ने फायरिंग मामले में दो लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इन लोगों पर दीपावली की रात झगड़ा में फायरिंग कर डराने धमकाने का मामला दर्ज कराया था जिसको लेकर पुलिस तलाश कर कर रही थी". -अजीत कुमार साहा,थानाध्यक्ष

3.पालीगंज:ब्लाइंड मडर केस का खुलासा,वर्चस्व को लेकर की गई थी हत्या, मामले में दो की गिरफ्तारी

23 अक्टूबर को सिगोडी थाना क्षेत्र के नूरचक निवासी दिलीप गोस्वामी की अपराधियों ने हत्या कर दी थी. बताया गया कि दिलीप गोस्वामी अपने बकाए पैसे की वसूली करने दुल्हिन बाजार के पंसुही गांव में गया था. इसी बीच घात लगाए अपराधियों ने दिलीप की गोली मार कर हत्या कर दी थी और शव को नहर में फेंक कर फरार हो गये.

ब्लाइंड मडर केस का खुलासा
"पूर्व से वर्चस्व को लेकर दोनों पक्षों के बीच हत्या के बदले हत्या हुई थी,उसी वर्चस्व को लेकर दिलीप गोस्वामी की भी हत्या की गई थी. 13 महीने पहले दिलीप की पंसुही गांव के पास हत्या कर शव को नहर में फेंक कर अपराधी फरार हो गए थे . जिसके बाद से पुलिस अपराधी की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. हत्या के खुलासे के बाद दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जो सिगोडी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी कामेश्वर यादव के पुत्र राकेश कुमार उर्फ कटास व सिगोडी थाना क्षेत्र बहादुरपुर निवासी स्व राजदेव यादव के पुत्र रवि यादव को एक देसी कट्टा दो जिंदा कारतूस व हत्या में शामिल बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. वहीं शेष फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी है."- तनवीर अहमद, पालीगंज डीएसपी

दो अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े
दिलीप गोस्वामी हत्याकांड को पालीगंज डीएसपी तनवीर अहमद केस को गम्भीरता से लेते हुए ब्लाइंड केस का खुलासा करने में जुटे रहे. वहीं पालीगंज अनुमंडल पुलिस के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसके बाद टीम लगातार अपराधियों पर नजर रख रही थी. आखिरकार इस केस में दो अज्ञात अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है.

4. पटनासिटी: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तीन चेन स्नेचर हुए गिरफ्तार, नगद रुपये समेत दो किलो गांजा बरामद

पटनासिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के पुरानी सिटी कोर्ट के पास दो बदमाश, महिला के गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए थे. घटना 8 दिसंबर की है. जहां बाइक सवार अपराधी शादी समारोह से लौट रही महिला से चेन छीनकर फरार हो गए थे.

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तीन चेन स्नेचर हुए गिरफ्तार

"सीसीटीवी फुटेज की मदद से चेन स्नेचर की पहचान कर मालसलामी इलाके में छापेमारी की गई. जहां से चेन स्नेचर द्वारा छीने गए सोने की चेन, अंगूठी, 10 हजार नगद रुपये समेत 2 किलो गांजा बरामद किया गया है. अनुमंडल कार्यालय के समीप महिला से लुटे गये चेन को पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज के माध्यम से लुटेरे की पहचान कर, टीम का गठन करने के बाद तीन चेन स्नेचर को गिरफ्तार किया है".- पुलिस, आलमगंज थाना

आलमगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज
पीड़ित महिला ने आलमगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. वहीं पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से चेन स्नेचर अपराधियों की पहचान कर टीम गठित किया और छपमारी के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details