बिहार

bihar

Education News : PPU में 28 जनवरी से भरे जाएंगे पीजी थर्ड-फोर्थ सेमेस्टर के परीक्षा फार्म

By

Published : Jan 26, 2023, 12:50 PM IST

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में 28 जनवरी से पीजी थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे. 100 रुपये विलंब के साथ छह फरवरी तक परीक्षा फार्म भरा जा सकता है. दोनों कोर्स की प्रायोगिक परीक्षा अपने-अपने पीजी विभाग में आयोजित होंगे. इसके लिए जल्द ही विवि की ओर से तिथि निर्धारित की जाएगी.

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय

पटना:पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (Patliputra University) ने पीजी सत्र को भी नियमित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. कुलपति प्रो. आरके सिंह के निर्देश के बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेश मंडल ने पीजी थर्ड एवं फोर्थ सेमेस्टर परीक्षा के लिए फाॅर्म भरने का कार्यक्रम जारी कर दिया है. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पीजी थर्ड सेमेस्टर 2021-2023 एवं फोर्थ सेमेस्टर 2020-2022 के विद्यार्थी परीक्षा प्रपत्र विश्वविद्यालय के पोर्टल ppuponline.in पर जाकर भर सकते हैं. बिना विलंब शुल्क के साथ 28 जनवरी से तीन फरवरी 2023 तक भरे जाएंगे. 100 रुपये विलंब के साथ छह फरवरी तक परीक्षा फार्म भर सकते है.

ये भी पढ़ें: Patliputra University: स्पॉट नामांकन की अधिसूचना जारी, इस तारीख को कर सकते हैं अप्लाई

28 से भरे जाएंगे बीपीएड प्रथम वर्ष का परीक्षा फार्म:पीजी थर्ड सेमेस्टर के सामान्य और बीसी टू के अभ्यर्थी 900 रुपये एवं बीसी वन तथा एससी-एसटी कोटि के अभ्यर्थी 700 रुपये एवं 100 रुपये विलंब शुल्क के रूप में देने होंगे. फोर्थ सेमेस्टर के सामान्य व बीसी टू कोटि के अभ्यर्थी 1800 रुपये, बीसी वन एवं एसटी-एससी कोटि के अभ्यर्थी 1600 रुपये जमा करेंगे. पाटलिपुत्र विवि प्रशासन ने बीपीएड सत्र 2021-23 के प्रथम वर्ष परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित कर दिए है.

विलंब शुल्क के साथ छह फरवरी तक फार्म भरे जाएंगे:अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर जाकर 28 जनवरी से तीन फरवरी तक परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क के भरेंगे. 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ छह फरवरी तक फार्म भर सकते है. सामान्य व बीसी टू कोटि के अभ्यर्थियों को 4320 रुपये व बीसी वन एवं एससी-एसटी कोटि के अभ्यर्थी 2340 रुपये जमा कराएंगे. निर्धारित तिथि के बाद विलंब शुल्क के रूप में 500 रुपये अतिरिक्त लिए जाएंगे.

31 को होगी मेडियेशन पेपर की परीक्षा:पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने बीए एलएलबी दूसरे वर्ष के मेडिटेशन पेपर की परीक्षा की तिथि घोषित की है. परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेश मंडल ने बताया कि 31 जनवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्र टीपीएस कालेज में अभ्यर्थी अपने मेडियेशन पेपर की परीक्षा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details