बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छात्र की कोर्ट से अपील- मेरी परीक्षा ले लीजिए नहीं तो एक साल हो जाएगा बर्बाद

लाख कोशिशों के बाद भी मगध विश्वविद्यालय का सिस्टम सुधर नहीं पाया है. परीक्षा में विलंब और सेशन लेट की समस्या कोई नई नहीं है. इसी से तंग आकर लॉ अंतिम वर्ष के एक छात्र ने पटना हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर कर एलएलबी की परीक्षा लेने और जल्द रिजल्ट जारी करने की गुहार लगाई है.

By

Published : Jul 8, 2021, 6:58 PM IST

Patna High Court
Patna High Court

पटनाःपटना हाईकोर्ट (Patna High court) में लॉ के एक छात्र ने एलएलबी की परीक्षा (LLB Exam) लेने और अगस्त तक रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर रिट याचिका दायर की है. छात्र ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि अगर परीक्षा नहीं ली गई तो उसका एक साल बर्बाद हो जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः शिक्षक बहाली मामलाः हाईकोर्ट के निर्देश पर बोले अभ्यर्थी- जल्द से जल्द अपना वादा निभाए सरकार

लॉ अंतिम वर्ष (Law Final Year) का छात्र आलोक अभिनव ने यह याचिका दायर किया है. वह पटना के बिहार इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ का छात्र है. याचिका में मगध यूनिवर्सिटी को इस संबंध में निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया है.

याचिका में कहा गया है कि आवेदक ने पांच वर्षीय बीए एलएलबी (BA-LLB) कोर्स में वर्ष 2016 में इंस्टीच्यूट में एडमिशन कराया था. मगध विश्वविद्यालय को अंतिम वर्ष की परीक्षा निर्धारित समय पर लेना चाहिए. ऐसा नहीं होने पर एक वर्ष का परिश्रम व्यर्थ हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें- पटना: सिस्टम से त्रस्त युवक, न्याय की जगह अब मौत की कर रहा मांग

बता दें कि उक्त छात्र ने विश्वविद्यालय से भी इस बात को लेकर गुहार लगाई गई थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. इसके बाद मजबूर होकर कोर्ट में याचिका दायर करना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details