बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सभी जिलों में बनेगा स्थाई हेलीपैड, DM को मिला स्थल चिन्हित करने का निर्देश

जल्द से जल्द काम शुरू करने के लिए भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर स्थल चिन्हित करने का निर्देश दिया है.

स्थाई हेलीपैड का होगा निर्माण

By

Published : Oct 30, 2019, 10:40 AM IST

पटना:राज्य में अब स्थाई हेलीपैड बनाया जाएगा. सरकार ने हाल ही में यह फैसला लिया है कि सभी जिलों में स्थाई हेलीपैड का निर्माण कराया जाएगा. यहां स्थाई हेलीपैड नहीं होने से वीवीआईपी और वीआईपी के दौरे पर अस्थाई हेलीपैड बनाया जाता था. जिसमें काफी सरकारी धन का बर्बाद होता था.

स्थल चिन्हित करने का निर्देश
जल्द से जल्द काम शुरू करने के लिए भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर स्थल चिन्हित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने इसमें पुलिस लाइन का मैदान, स्टेडियम, उच्च विद्यालय का मैदान और कम पेड़ो वाली जगहों को प्राथमिकता देने को कहा है.

डीएम को लिखा गया पत्र

जगह चिन्हित होने के बाद शुरू होगा निर्माण
प्रधान सचिव चंचल कुमार ने पत्र में बताया कि कई बार जल्दबाजी में हेलीपैड का निर्माण ठीक से नहीं हो पाता है. जो सुरक्षा दृष्टि से भी सही नहीं होता है. सही स्थान पर निर्माण नहीं होने से कई बार हेलीकॉप्टर लैंड नहीं कर पाता था. इसलिए सरकार ने यह फैसला लिया है. जगह चिन्हित होने के बाद भवन निर्माण विभाग हेलीपैड का निर्माण शुरू करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details