बिहार

bihar

बिहार क्रिकेट लीग में ऑडियंस की नहीं हुई एंट्री तो बाउंड्री पर लटककर मैच देख रहे हैं लोग

By

Published : Mar 20, 2021, 9:12 PM IST

राजधानी पटना के राजबंशी नगर स्थित ऊर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया है. बिहार में पहली बार इस तरीके का आयोजन किया गया है जो पूरी तरीके से आईपीएल की तर्ज पर आधारित है. कोरोना महामारी के चलते सरकार ने मैच के दौरान दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी. जिसके चलते लोग बाउंड्री पर लटककर मैच देख रहे हैं.

पटना
पटना

पटना:राजधानी पटना के राजबंशी नगर स्थित ऊर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया है. बिहार में पहली बार इस तरीके का आयोजन किया गया है जो पूरी तरीके से आईपीएल की तर्ज पर आधारित है. बिहार क्रिकेट लीग का उद्घाटन करने 1983 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने किया.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: IPL की तर्ज पर BCL का आगाज, पहले मैच में अंगिका एवेंजर्स ने पटना पायलेट्स को 6 विकेट से हराया

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने नहीं दी अनुमति
लीग में ऑडियंस के लिए स्टैंड तो बनाए गए थे. टिकट की भी तैयारी की गई थी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी. जब मैदान में दर्शकों को एंट्री नहीं मिली तो दर्शक स्टेडियम के बाउंड्री वॉल पर लटककर मैच देखने लगे. काफी मुश्किल से मैच देख रहे युवाओं और लोगों से जब ईटीवी भारत ने बातचीत की. युवाओं ने बताया कि बिहार में बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं होता है, आज हुआ है तो हमें अंदर जाने नहीं मिला है. मैच तो देखना ही है, इसलिए अंदर ना सही तो बाहर दीवाल पर ही खड़े हो कर देख रहे हैं.

बाउंड्री पर लटककर मैच देख रहे लोग

वहीं, पटना के रहने वाले युवक ने बताया कि वे क्रिकेट खेलते हैं. क्रिकेट मैच देखने का काफी शौक है. इसलिए मैच देखने आए थे लेकिन एंट्री नहीं मिली तो दीवाल पर चढ़कर देख रहे हैं.

उन्होंने बताया कि सरकार को समय-समय पर इस तरीके के बड़े बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहिए ताकि जो बिहार के खिलाड़ी हैं, उन्हें खेलने का मौका भी मिले और जो ऑडियंस हैं उन्हें क्रिकेट मैच देखने का मौका मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details