बिहार

bihar

Patna News: दानापुर नगर परिषद की लापरवाही के कारण जलजामव, लड़क पर चलना हुआ दुभर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 6, 2023, 10:52 PM IST

पटना के दानापुर में जलजामव की समस्या से लोग परेशान हैं. आने-जाने वाली सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई हैं. नगर में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से समस्या बढ़ती जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

दानापुर में जलजामव
दानापुर में जलजामव

पटनाःबिहार के पटना में जलजमाव से लोग परेशान हैं. दानापुर नगर में जलजमाव की समस्या से नगर वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. आरपीएस काली मंदिर रोड के पूर्व और पश्चिम की अधिकांश लोग भीषण जलजमाव की समस्या से परेशान हैं. पिछले दो दिनों की हल्की वर्षा के बाद यहां पर पूर्व की भांति इस बार कहीं पर भी मोटर पंप नहीं लगाया गया है.

यह भी पढ़ेंःVaishali News: चार दिनों की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, सड़क के गड्ढे भी लोगों को कर रहे हैं परेशान

लापरवाही के कारण जलजमावः बता दें कि हर साल इस रोड के लॉ कॉलेज के पास, मैरिज हॉल के पास व दद्दन हांडी के पास बड़े-बड़े पंप लगाए जाते थे, इस बार कहीं भी पंप नहीं लगे हैं. वार्ड 39 के पार्षद प्रतिनिधि राकेश गोप से पूछने पर उन्होंने बताया कि पंप लगाए जा रहे हैं. नगर परिषद कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि जल निकासी के लिए यूपी की एक कंपनी को परिषद के तरफ से एक मोटी राशि दी जाती है, कंपनी की लापरवाही के कारण इस बार क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में बड़े-बड़े पंप नहीं लग पाए हैं.

मच्छरों का प्रकोप बढ़ाः स्थानीय लोगों ने कहा कि परिषद के अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है कि पूरे नगर परिषद के अधिकांश पूर्वी क्षेत्र के लोगों को जलजमाव की समस्या से जूझना पड़ रहा है. जिसके कारण इस क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है, गंभीर बीमारियां हो रही है. दानापुर परिषद में आने वाले आरपीएस क्षेत्र के महावीर कॉलोनी, सचिवालय कॉलोनी, एलआईसी कॉलोनी की सड़कों पर जलजमाव है, मगर कोई भी जिम्मेवार लोग इस और देख नहीं रहे हैं.

जलजमाव की समस्याःरुपशपुर थाना स्थित तीनों तरफ से जलजमाव की समस्या बनी हुई हैं. स्थानीय लोगों में भी काफी आक्रोश है. भविष्य में जलजमाव के कारण लोगों में कई तरह की बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है. यही हाल रुपसपुर थाना रोड में जलजमाव के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही है. परिषद के ईओ जगन्नाथ यादव ने बताया कि मोटर पंप लगाकर जल निकासी करायी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details