बिहार

bihar

पटना: दीपावली पर चांदनी मार्केट हुआ गुलजार, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

By

Published : Oct 26, 2019, 7:26 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 11:54 PM IST

दुकानदारों का कहना है कि चाइनीज प्रोडक्ट्स नहीं बेचना चाहते, लेकिन लोगों की बढ़ती मांग पर उन्हें मजबूरन बेचना पड़ रहा है. मार्केट में मेड इन इंडिया एलईडी लाइट भी मौजूद हैं, लेकिन चाइनीज लड़ियों की कीमत कम होने से इनकी मांग ज्यादा है.

दिवाली पर चांदनी मार्केट हुआ गुलजार

पटना:दीपावली पर राजधानी के इलेक्ट्रिक बाजार के रूप में जाना जाने वाला चांदनी मार्केट ग्राहकों से गुलजार है. पटना जंक्शन स्थित चांदनी मार्केट में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. लोग अपने घरों को सजाने के लिए रंग-बिरंगी एलईडी लाइट खरीदते हुए देखे जा रहे हैं. बाजार में चाइनीज लाइट के साथ-साथ मेड इन इंडिया एलईडी लाइट्स भी उपलब्ध हैं. इन लाइटों में भी लोगों की दिलचस्पी देखने को मिल रही है.

'मजबूरन बेच रहे हैं चाइनीज लाइट्स'
दुकानदारों का कहना है कि इलेक्ट्रिक बाजार में जमकर लोग अपने घरों को रोशन करने के लिए रंग-बिरंगी लाइटों की खरीदारी कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि वे चाइनीज प्रोडक्ट्स नहीं बेचना चाहते, लेकिन लोगों की बढ़ती मांग पर उन्हें मजबूरन बेचना पड़ रहा है. मार्केट में मेड इन इंडिया एलईडी लाइट भी मौजूद हैं, लेकिन चाइनीज लड़ियों की कीमत कम होने से इनकी मांग ज्यादा है. साथ ही कुछ दुकानदारों का कहना है कि एलईडी लाइटों की ऑनलाइन बिक्री से उनके ग्राहकों में थोड़ी कमी आई है.

दिवाली पर चांदनी बाजार में लोगों ने जमकर खरीदारी की

खूबसूरत और अच्छी लाइटों की भरमार
वहीं, चांदनी मार्केट में एलईडी बल्ब की खरीदारी कर रहे लोगों ने बताया कि बाजार में बहुत ही खूबसूरत और अच्छी लाइटों की भरमार है. लोगों ने कहा कि वे दिवाली पर लाइट खरीदने आए हैं. वह चाइनीज प्रोडक्ट्स का विरोध करते हैं. साथ ही उनका कहना है कि वह मार्केट से मेड इन इंडिया सामान ही खरीदेंगे.

खरीददारी करते लोग
Last Updated : Oct 26, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details