बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आफत की बारिश, लोगों ने कहा- पटना में पहले नहीं देखा ऐसा सैलाब

पटना में 50 साल से भी अधिक समय से रह रहे लोगों की माने तो इस तरह का जलजमाव कभी नहीं देखने को मिला था. उन्होंने कहा कि 7-8 दिनों तक बारिश हुए हैं, लेकिन इतना जलजमाव कभी नहीं देखने को मिला. ये नगर निगम और सरकार की लापरवाही है, जो ऐसे हालात लोगों को झेलने पड़ रहे हैं.

By

Published : Sep 30, 2019, 1:10 PM IST

पटना में आफत की बारिश

पटना: राजधानी में लगातार हुई मूसलाधार बारिश और फिर जलजमाव से लोग परेशान हैं. यहां के लोगों का कहना है कि 50 सालों में पहले कभी इस तरह का जल जमाव नहीं देखा है. वहीं काम नहीं मिलने से मजदूर और अन्य वर्ग के लोग पटना से पलायन भी करने लगे हैं.


लोगों ने कहा 50 साल हुए ऐसा जलजमाव नहीं देखा
भारी बारिश के कारण कंकड़बाग में जहां तक नजर जाती है वहां तक पानी ही पानी नजर आता है. मुहल्लों की हालत और भी खराब हो गई है. बताया जाता है कि कुछ घरों के निचले तल्ले में 2 फीट से लेकर 5 फीट तक पानी घुस गया है. पटना में 50 साल से भी अधिक समय से रह रहे लोगों की माने तो इस तरह का जलजमाव कभी नहीं देखने को मिला था. उन्होंने कहा कि 7-8 दिनों तक बारिश हुए हैं, लेकिन इतना जलजमाव कभी नहीं देखने को मिला. ये नगर निगम और सरकार की लापरवाही है, जो ऐसे हालात लोगों को झेलने पड़ रहे हैं. वहीं लोगों ने सरकारी व्यवस्था पर भी सवाल भी खड़ा किया है.

बारिश बंद होने पर देखिए पटना का हाल

बारिश हुई बंद लेकिन सड़कों पर है पानी
बता दें कि कंकड़बाग के मुख्य सड़क पर कुछ पानी कमी है लेकिन गलियों में हालत और भी खराब है. इस समय दुर्गा पूजा को लेकर राजधानी पटना सजने लगता है और चहल-पहल शुरु हो जाया करता है. सोमवार को दूर्गा पूजा का दूसरा दिन है लेकिन बारिश से खराब हुए हालात के कारण पूरा पटना निरस हो गया है. वहीं कुछ लोग जो काम की तलाश में राजधानी आये थे, वे लोग भी पलायन करने लगे हैं. सड़कों पर काफी देर खड़े रहने के बावजूद उन्हें कोई भी वाहन नहीं मिल रहा है. हालांकि सुबह से बारिश नहीं हो रही है. लेकिन सड़कों पर पानी अभी भी लगा हुआ है.

घरों में 2 फीट से लेकर 5 फीट तक घुसा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details