बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PDS दुकानदार के कम राशन देने पर लोगों ने किया हंगामा

लोगों का आरोप है कि उनसे पैसा भी प्रति किलो ज्यादा लिया जा रहा है. साथ ही रशीद मांगने पर दुकानदार हाथ से लिखा पुर्जा थमा देता है. उपभोक्ता का कहना है कि अधिकारियों की मिलीभगत से यह सब हो रहा है.

By

Published : Apr 27, 2020, 2:25 PM IST

patna
patna

पटनाः लॉकडाउन में सरकार ने लोगों को राशन देने के निर्देश जारी किए हैं, लेकिन आए दिन डीलरों की मनमानी के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला मनेर प्रखण्ड के दरबेशपुर उत्तरी पंचायत का है. जहां कम राशन मिलने को लेकर डीलर और उपभोक्ताओं में नोकझोंक हो गई. साथ ही लोगों ने जमकर हंगामा किया.

नहीं मिलती है रशीद
आरोप है कि दरबेशपुर उत्तरी पंचायत के जन वितरण प्रणाली दुकानदार लोगों को 5 किलो की जगह 4 किलो राशन दे रहा था. लोगों का आरोप है कि उनसे पैसा भी प्रति किलो ज्यादा लिया जा रहा है. साथ ही रशीद मांगने पर दुकानदार हाथ से लिखा पुर्जा थमा देता है. उपभोक्ता का कहना है कि अधिकारियों की मिलीभगत से यह सब हो रहा है.

देखें रिपोर्ट

कार्रवाई के नाम पर केवल आश्वासन
पंचायत के मुखिया नृपेंद्र राय ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करवाया. उन्होंने बताया कि डीलर मनमानी कर लोगों को राशन दे रहा है. साथ ही राशन की कीमत भी तय दर से ज्यादा ली जा रही है. उन्होंने बताया कि उसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से की गई है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर केवल आश्वासन मिलता रहा है. वहीं, डीलर जयप्रकाश सिंह ने बताया कि गोदाम से राशन कम ही मिला है. राज्य सरकार ने अनाज देने में कमी या खराब अनाज देने पर डीलर पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details