बिहार

bihar

पटना: लोगों ने घर में ही पढ़ी ईद की नमाज

By

Published : May 14, 2021, 7:29 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पटनावासियों ने घरों में ही अदा की ईद की नमाज, लोगों ने नमाज के बाद एक-दूसरे को ईद-उल-फितर की बधाई दी.

घर में अदा की ईद की नमाज
घर में अदा की ईद की नमाज

पटना:राजधानी में लोगों नेईद-उल-फितरके मौके पर घर में ही नमाज अदा की. नमाजियों ने अल्लाह ताला सेकोरोना महामारी के खत्म होने की दुआ मांगी. राज्य में भी ईद-उल-फितर का पर्व आज कोरोना गाहडलाइन को ध्यान में रखकर मनाया जा रहा है. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितांत आवश्यक है. आप सब लोग घर के अंदर ही इबादत करें. आपके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें :पटना: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह, हर दिन 200 लोगों को लग रहा टीका

घरों में अदा की गई नमाज
ईद के अवसर पर आज पटनावासियों ने अपने-अपने घरों में ही कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए नमाज अदा की है. वहीं पटना के प्रोफेसर सरवर आलम ने कहा कि ईद की नमाज ईदगाह में ही होनी चाहिए. लेकिन महामारी के समय लोगों के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए हमारे रसूल ने भी अपने घरों में ही रहकर इबादत करने की हिदायत दी है. सरकार का भी आदेश है. इसलिए हम लोग घर में ही ईद की नमाज अदा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :कोरोना के बीच बढ़ा ब्लैक फंगस का खतरा, पटना में 10 मरीजों में पुष्टि, बांका में 2 की मौत

महामारी के खत्म होने की मांगी दुआ
उन्होंने कहा कि अल्लाह ताला से इस बार यह दुआ की है कि यह महामारी पूरे विश्व से जल्द से जल्द समाप्त हो जाए. पहले की तरह लोग खुशहाल रहें. कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है. इसलिए इस वर्ष हम लोग काफी सतर्कता से सब कार्य कर रहे हैं. घर में भी मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग अपना रहे हैं. वहीं उन्होंने बताया कि इस वर्ष हम ने फैसला लिया है कि अपने आसपास के जरूरतमंदों की सहायता करके हम ईद मनाएंगे.

'ये समय महामारी से निपटने का है. जब तक हम सब मिलजुल कर एक साथ इस जंग में शिरकत नहीं करेंगे. तब तक हम इसे नहीं जीत पाएंगे.':- सरवर आलम, प्रोफेसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details