बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: लॉकडाउन से परेशान गरीबों के बीच समाजसेवी संगठनों ने बांटा राशन

लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा परेशानी गरीब लोगों को हो रही है. इसी कारण से गरीब और दैनिक मजदूर लोगों की मदद करने के लिए समाजसेवी संगठन के लोग राशन वितरण कर रहे हैं.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:52 PM IST

Updated : May 24, 2020, 11:07 PM IST

पटना
पटना

पटना:कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है. इससे सबसे ज्यादा परेशानी गरीबों को हो रही है. रोज कमाकर खाने वाले दैनिक मजदूर लॉकडाउन के कारण दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं. इसी कारण से सामाजसेवी संगठन के लोग गरीबों की मदद के लिए राशन का वितरण कर रहे हैं.

बता दें कि राजधानी के बोरिंग रोड में अवतार मार्केट के पास समाजसेवी संगठन के लोगों की ओर से गरीब लोगों के बीच खाद्य सामग्री बांटी गई. जिसमें अधिकांश वैसे परिवार की महिला थी जो हरेक दिन कमाकर अपने परिवार का भरण पोषण करती थी. लेकिन लॉकडाउन के कारण उनका काम बंद हो गया, जिस कारण से उनके घरों की स्थिति दयनीय हो गई है.

गरीबों के बीच राशन का वितरण

राशन बांट कर की जा रही मदद
बता दें कि लॉकडाउन के कारण सरकार की ओर से भी गरीबों को राशन कार्ड पर नियमित अनाज के अलावे मुफ्त अनाज दिए जा रहे हैं, लेकिन राजधानी के स्लम बस्ती में रहने वाले हजारों ऐसे लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड ही नहीं है. ऐसे हालत में स्वयं सेवी संस्था या समाजसेवी संगठन के लोग गरीब लोगों के बीच राशन का वितरण कर राहत पहुंचा रहे हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details