बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बारिश से परेशान महिलाओं ने लगाई गुहार, 'इंद्र देव वापस जाओ, अब मत आओ'

भारी बारिश के कारण पूरा दीदारगंज इलाका नदी में तब्दील हो गया है. महिलाएं पानी में उतर कर भगवान इंद्र देव की पूजा-अर्चना कर 'इंद्र देव वापस जाओ, अब मत आओ' की प्रार्थना कर रहीं है

By

Published : Oct 2, 2019, 11:25 PM IST

जलजमाव

पटना: बिहार में हुई भारी बारिश ने लोगों को बेबस बना दिया है. हर तरफ पानी का ही नजारा देखने को मिल रहा है. कई इलाकों में बारिश का पानी भर गया. बारिश से थक हार कर लोगों ने अब भगवान के सामने हाथ फैलाना शुरू कर दिया है. सिटी का दीदारगंज इलाका पानी से लबालब हो गया है. वहां लोग भगवान इंद्र से वापस जाने की गुहार लगा रहे हैं.

नदी में तब्दील इलाका
भारी बारिश के कारण पूरा दीदारगंज इलाका नदी में तब्दील हो गया है. महिलाएं पानी में उतर कर भगवान इंद्र देव की पूजा-अर्चना कर 'इंद्र देव वापस जाओ, अब मत आओ की प्रार्थना कर रहीं है'. इस बाबत महिलाओं का कहना है कि बारिश ने पूरा घर तबाह कर दिया है. घर में अब खाने-पीने का सामान तक नहीं बचा है. पानी भरा होने के कारण कोई काम पर भी नहीं जा पा रहा है.

थर्माकॉल से पानी पार करते बच्चे

थर्मोकॉल से पानी कर रहे पार
आलम यह है कि बच्चे हो या बूढ़े, सभी पानी से परेशान हैं. बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर थर्मोकॉल की मदद से पानी पार कर रहे हैं. वहीं, बुजुर्ग घर में बेबस बैठ कर पानी निकालने का इंतजार कर रहे हैं.

देखें वीडियो

उपमहापौर का सरकारी योजना पर तंज
इस संबंध में पटना की उपमहापौर मीरा देवी ने बताया कि बुडको और नमामि गंगे योजना की वजह से जलजमाव की समस्या हुई है. उन्होंने कहा कि इस योजना के कारण हर जगह गढ्ढा खोदा गया है, जिससे पानी और भी जमा हुआ है. हालांकि, उपमहापौर ने यह भी कहा कि जल्द ही इस समस्या से नगर निगम निपट लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details