बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बारिश रुकने से लोगों को राहत, जलजमाव ने नर्क किया जीवन

बारिश के रुकने से लोगों ने राहत की सांस ली है. लेकिन गली मुहल्लों में जमा गंदा पानी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, नगर निगम की ओर से जल निकासी का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है.

By

Published : Sep 30, 2019, 1:31 PM IST

जलजमाव की समस्या जस की तस

पटना: राजधानी में रविवार देर शाम से ही बारिश नहीं हुई है. लोगों को इससे राहत की सांस ली है. सूरज निकलने से लोगों में खुशी का महौल कायम हो गया. सुबह से ही आसमान साफ है. हालांकि बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है. लेकिन चारों तरफ जलजमाव ने लोगों का जीवन नर्क कर दिया है.

जलजमाव की समस्या

जलजमाव से हो रही है समस्या
पटना के कंकड़बाग और राजेंद्र नगर में करीब 3 से 4 फुट पानी सड़क पर बह रहा है. कई लोग जलजमाव के कारण मकान छोड़कर पलायान कर चुके हैं. कई लोगों ने तो ऊंचे स्थानों पर शरण लिये हुए हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश तो रुकी है लेकिन जलजमाव की समस्या बनी हुई है. दुकान नहीं खुलने के कारण लोगों को दिक्कत हो रही है. स्थानीय दुकानदार ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि दुकान में पानी घुस जाने के कारण काफी परेशानी हो रही है. दुकान नहीं खोल पा रहे हैं.

जलजमाव से लोगों को हो रही परेशानी

नगर निगम के तरफ से नहीं किया जा रहा कोई प्रयास
इन सब से अलग इलाके में जमा गंदा पानी से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कई लोगों के घर में गंदा पानी घुसने के कारण काफी बदबू आ रही है. वहीं, नगर निगम के तरफ से पानी निकासी के लिए कोई पहल नहीं किया जा रहा. पानी नहीं निकलने के कारण बीमारियों के फैलने की आशंका जतायी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details