बिहार

bihar

By

Published : Mar 31, 2020, 8:00 AM IST

ETV Bharat / state

पटना: लॉकडाउन के आठवें दिन सड़कों पर सन्नाटा, लोग दे रहे संयम का परिचय

पटना सहित पूरा बिहार लॉक डाउन है. शुरुआत के एक-दो दिन पुलिस प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन लोग अब लॉक डाउन के मायने समझ चुके हैं और संयम का परिचय दे रहे हैं. मंगलवार को पटना की सड़कों पर सन्नाटा दिखा.

पटना लॉकडाउन
पटना लॉकडाउन

पटना: कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन के आठवें दिन पटना की सड़कों पर कर्फ्यू जैसा नजारा दिखा. लोगों ने संयम का परिचय दिया और जिला प्रशासन को लॉकडाउन अनुपालन नियंत्रण में कम मशक्कत करना पड़ा.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

पटना की सड़कों पर दिनभर सन्नाटा
पटना सहित पूरे बिहार में लॉक डाउन है. शुरुआत के एक-दो दिन पुलिस प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन लोग अब लॉक डाउन के मायने समझ चुके हैं और संयम का परिचय दे रहे हैं. मंगलवार को पटना की सड़कों पर दिनभर सन्नाटा रहा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों पर जुर्माना
जिला प्रशासन की ओर से दैनिक उपयोग के सामानों की खरीददारी के लिए सुबह 9 से शाम 6 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त है. जिला प्रशासन ने अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों पर जुर्माना लगाने का प्रावधान बनाया है. वहीं, संदिग्धों को होम आइसोलेशन में भेजा जा रहा है.

पुलिसकर्मियों में भी दिखा सोशल डिस्टेंसिंग
पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. लोगों की गतिविधि कम थी. लिहाजा पुलिस कर्मी भी आराम की मुद्रा में थे. खास बात यह थी कि तमाम पुलिसकर्मी एक दूसरे से दूरी बना कर बैठे थे और पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान भी सोशल डिस्टेंस को अपनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details