बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बूथ स्थानांतरण के खिलाफ पैक्स मतदाताओं ने प्रखंड कार्यालय पर किया हंगामा

पालीगंज प्रखंड में 25 पैक्स अध्यक्षों का चुनाव होना है. जिसमें 22 पैक्स अध्यक्ष का चुनाव 9 दिसंबर को होगा. पालीगंज प्रखंड के मेरा-पतौना पैक्स चुनाव केंद्र को पहले वाले मतदान केंद्र से बदल दिया गया है. इसी को लेकर मतदाता बीडीओ ऑफिस के सामने हंगामा कर रहे थे.

By

Published : Dec 2, 2019, 5:03 PM IST

पटना
पटना

पटना: जिले के पालीगंज प्रखंड के अंतर्गत मेरा-पतौना पैक्स चुनाव में मतदान केंद्र परिवर्तन के खिलाफ मतदाताओं ने बीडीओ कार्यालय का घेराव कर हंगामा किया. मतदाताओं ने पूर्व से ही बने मतदान केंद्र पर चुनाव कराने की मांग की. लोगों ने इसको लेकर बीडीओ को ज्ञापन भी सौंपा.

बता दें कि पालीगंज प्रखंड में 25 पैक्स अध्यक्षों का चुनाव होना है. जिसमें 22 पैक्स अध्यक्ष का चुनाव 9 दिसंबर को होगा. पालीगंज प्रखंड के मेरा-पतौना पैक्स चुनाव केंद्र को पहले वाले मतदान केंद्र से बदल दिया गया है. इसी को लेकर मतदाता बीडीओ ऑफिस के सामने हंगामा कर रहे थे. मतदाताओं ने आरोप लगाया कि नई जगह मतदान केंद्र करने के कारण लोगों से जोर जबरदस्ती की जा सकती है.

पेश है रिपोर्ट

सुरक्षा के दृष्टिकोण से बदल गया मतदान केंद्र
पालीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडेय ने इस मामले पर बताया कि मेरा-पतौना पैक्स के मतदाताओं ने ज्ञापन सौंपा है. उनकी मांग है कि पूर्व में 2014 का पैक्स चुनाव जिस मतदान केंद्र पर हुआ था. उसी मतदान केंद्र पर 2019 का भी पैक्स का मतदान हो. मतदान केंद्र बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से मतदान केंद्र को बदला गया है, लेकिन मतदाता नाराजगी जाहिर कर रहे हैं तो वरीय अधिकारी से इस मुद्दे पर बात की जाएगी.

ज्ञापन दिखाते पैक्स प्रत्याशी का पति

दूसरे पैक्स अध्यक्षों का हो चुका चुनाव
बताया जाता है कि पालीगंज प्रखंड के निरखपुर पालीगंज पैक्स के अध्यक्ष पद पर सुमेर सिंह को दोबारा से निर्विरोध चुन लिया गया है. वहीं, जरखा पैक्स और चिकसी पैक्स का चुनाव अनियमितता के कारण स्थगित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details