बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी में सुलभ शौचालय से पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं लोग

पानी की किल्लतों से परेशान स्थानीय लोग अब शुलभ शौचालय से पानी पीने को मजबूर हैं. राजधानी के राजेन्द्र नगर चौराहे में सुलभ शौचालय से लोग पानी खरीद कर पीते हैं.

By

Published : Jun 2, 2019, 7:33 PM IST

पानी की किल्लतों से परेशान स्थानीय

पटनाः इन दिनों राज्यभर में जल संकट बढ़ता ही जा रहा है. हर जगह पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. बढ़ते तापमान के कारण कई जगहों पर हैंडपंप का जलस्तर नीचे गिर गया है. वहीं, चापाकल सूखने की वजह से स्थानीय लोग इधर-उधर से पानी का जुगाड़ करने में जुटे हुए हैं.

इन सब के बीच पानी की किल्लत से परेशान स्थानीय लोग अब शुलभ शौचालय से पानी पीने को मजबूर हैं. राजधानी के राजेन्द्र नगर चौराहे में सुलभ शौचालय से लोग पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं. आसपास के छोटे दुकानदारों की मानें तो शौचालय से पानी लाने पर उनसे पैसा वसूला जाता है.

शुलभ शौचालय

स्थानीय लोग पानी की किल्लत से परेशान

गौरतलब है कि रिक्शा चालक, ढेला चालक और स्थानीय छोटे दुकानदार पानी की किल्लत से परेशान हैं. ऐसे में इनकी मजबूरी का फायदा शुलभ शौचालय के संचालक उठा रहे हैं. जो पानी के बदले इनसे पैसा लेते हैं. पानी की समस्या को लेकर नगर निगम भी उदासीन है.

पानी की किल्लतों से परेशान स्थानीय

पानी के लिए भटकने को मजबूर

वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां आसपास के सभी चापाकल कई महीनों से खराब पड़े हैं, जिसे देखने वाला कोई नहीं है. इस वजह से स्थानीय लोग पानी के लिए इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं. बहरहाल राजेंद्र नगर चौराहे के पास शुलभ शौचालय ही वहां के लोगों के लिए एक मात्र पानी का सहारा बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details