बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां, नियमों की कर रहे हैं अनदेखी

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. फिर भी लोग सरकार की ओर से बनाए गए नियमों की अनदेखी कर रहे हैं.

पटना
पटना

By

Published : Jun 25, 2020, 6:11 PM IST

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. हर जिले में नए-नए मरीज मिल रहे है. लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की सहमति से पूरे देश में कुछ शर्तो के साथ अनलॉक कर दिया गया है. जिसमें कई छूट मिली हुई है. लेकिन आम हो या खास सभी अनलॉक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

बढ़ रही है संक्रमित मरीजों की संख्या
जिला प्रशासन की तरफ से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ताकी लोग जागरूक रहें. लोग घर से बाहर निकले तो मास्क लगाकर निकले, एक साथ 5 लोगों से अधिक इकट्ठा न हो और सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. लेकिन जिस तरह से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वो चिंता का विषय है.

सोशल डिस्टेंसिंग की लोगउड़ा रहे धज्जियां

नियमों की उड़ा रहे धज्जियां
राजधानी पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 420 के पार जा चुकी है. वहीं, पूरे राज्य मे संक्रमित मरीजों की संख्या 8,381 के पार पहुंच गई है. ऐसे में लोगों को और सावधान रहने की जरूरत है. लेकिन, लोग सरकार की ओर से बनाए गए नियम की खूब धज्जियां उड़ा रहे हैं. जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ रही ठीक उसी तरह लोग भी अनलॉक की शर्तों का अनदेखी कर रहे हैं.

राजधानी में किया जा रहा है प्रचार-प्रसार

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां
दरअसल, बिहार विधान परिषद का चुनाव के नामांकन का गुरुवार को आखरी दिन है. इसीलिए एनडीए और कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन करने विधानमंडल पहुंचे थे. इन सभी प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक भी पहुंचे थे. जहां पर दोनों पार्टियों के समर्थक सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे. किसी भी समर्थक के मुंह पर मास्क नहीं था और ना ही कोई समर्थक अपस में दूरी बनाए हुए नजर आ रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details