बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

छात्राओं ने कहा कि उनके इलाके में ऐसे ही बारिश के बाद पानी जमा हो जाता है. इसके लिए ना ही नगर निगम कुछ करती है और ना ही सरकार. उन्होंने कहा कि अब स्कूल, कॉलेज,और कोचिंग जाने में भी हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 18, 2019, 1:19 PM IST

पटना में बारिश के बाद लोग परेशान

पटना: प्रदेश में बीते दो दिनों से हो रही बारिश ने सड़कों का हाल बुरा कर दिया है. शहर की सड़कें जलमग्न हो गई हैं. जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालात ऐसे हैं कि लोगों को मजबूरन पानी में घुसकर ही अपनी मंजिल तक पहुंचना पड़ रहा है. अव्यवस्था के कारण लोगों में प्रशासन के खिलाफ काफी नाराजगी दिख रही है.

बारिश के बाद घरों में घुसा पानी
दरअसल, प्रदेश में मंगलवार को देर रात हुए बारिश के बाद आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर के प्रमुख चौक-चौराहों के साथ-साथ गली कूचे में भी जलजमाव हो गया है. हालात ऐसे हैं कि बारिश के बाद लोगों के घरों में पानी घुस गया है. गाड़ियों के आधे टायर बारिश के पानी में डूबे चुके हैं. वहीं, सड़कों के गड्ढों से लोगों को चलने में काफी परेशानी हो रही है.

बारिश के बाद सड़कों का हाल बेहाल

लोगों को हो रही है परेशानी
इस जलजमाव से बेहाल छात्राओं ने कहा कि हर बार बारिश के बाद उनके इलाके में ऐसे ही पानी जमा हो जाता है. इसके लिए ना ही नगर निगम कुछ करती है और ना ही सरकार. उन्होंने कहा कि अब स्कूल, कॉलेज और कोचिंग जाने में भी हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इन जलमग्न इलाकों की बात करें तो इनमें कदम कुआं, लोहानीपुर, उपाध्याय लेन, भूतनाथ रोड, कंकड़बाग के कुछ इलाके शामिल हैं. बता दें कि अभी तक नगर निगम ने जल निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं किया है. इस जलजमाव के कारण मच्छर भी पनपने लगे हैं. आम लोगों का आरोप है कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के बाद जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं. जिनमें गिरने का डर बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details