बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गर्मी में वाटर पार्क गुलजार, मेडिकेटेड पानी में सुरक्षित लोग

इन दिनों गर्मी का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोग वाटर पार्क की ओर रुख करते नजर आ रहे हैं और इसी कड़ी में पटना के सम्पतचक स्थित वाटर पार्क में धीरे-धीरे रौनक बढ़ती जा रही है. विशेष तौर पर दोपहर के समय यह वाटर पार्क लोगों से गुलजार नजर आता है. यहां आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के मुकम्मल इंतजाम वाटर पार्क प्रबंधन के द्वारा किया गया है.

By

Published : Apr 10, 2021, 8:14 PM IST

patna
गर्मी में वाटर पार्क गुलजार

पटना: गर्मी बढ़ते ही लोग अपने-अपने घरों से वाटर पार्क की ओर रुख करते नजर आ रहे हैं. अगर हम बात करें सम्पतचक स्थित वाटर पार्क की तो यहां लोग अपने परिवार और बच्चों के साथ साथ दोस्तों के साथ बॉलीवुड की धुनों पर पानी में जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं. एक से एक आकर्षक स्लाइड के जरिए लोग वाटर पार्क के पानी में गोते लगाते नजर आ रहे हैं. खास करके दोपहर के समय लोगों की भीड़ इस वाटर पार्क में नजर आ रही है.

गर्मी में वाटर पार्क गुलजार

ये भी पढ़ें...मधुबनी हत्याकांडः मृतक के परिजनों ने गया में किया पिंडदान, पुत्र की मांग- हमें बस एनकाउंटर चाहिए

वाटर पार्क के खाने से परहेज
वहीं, इस वाटर पार्क के मैनेजर मनीष बताते हैं कि इस वर्ष गर्मी आते ही धीरे-धीरे लोग वाटर पार्क की ओर रुख तो जरूर कर रहे हैं, पर जितनी संख्या गर्मी के दिनों में आम लोगों की होती थी. वैसी संख्या इस वर्ष नहीं दिख रही है. कहीं ना कहीं कोरोना वायरस के कारण लोग वाटर पार्क जाने से परहेज करते नजर आ रहे हैं.

गर्मी में वाटर पार्क गुलजार

ये भी पढ़ें...महिला के बैंक खाते से 1.5 लाख की अवैध निकासी, मजदूरी कर बेटी की शादी के लिए जोड़े थे पैसे

बाजार में बिकने वाले आम ब्लीचिंग पाउडर के मुकाबले हाई क्वालिटी के ब्लीचिंग पाउडर के साथ-साथ अन्य कई केमिकल को मिलाकर इस पानी में डाला जाता है. जिससे इस पानी में नहाने वाले लोगों को संक्रमण का खतरा ना हो.

गर्मी में वाटर पार्क गुलजार

'यहां आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के मुकम्मल इंतजाम किये गए हैं. सबसे पहले यहां आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग गेट पर ही की जाती है. उसके बाद उनके हाथों को सैनिटाइज करवाने के बाद ही उन्हें पानी में उतरने की इजाजत दी जाती है. इस वाटर पार्क के पानी को भी मेडिकेटेड किया जाता है. '.- मनीष कुमार, वाटर पार्क मैनेजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details