बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना : पेंटिंग के जरिए कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा यह शख्स

कोरोना को लेकर बिहटा के आर्टिस्ट सुमित सिन्हा इनदिनों कोरोना पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. इसके साथ ही वो आसपास के बच्चों को भी पेंटिंग का हुनर सिखा रहा है.

By

Published : Apr 1, 2020, 6:12 PM IST

Updated : Apr 1, 2020, 7:43 PM IST

पटना
पटना

पटना: कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पटना आर्ट कॉलेज के एक छात्र ने कोरोना पेंटिंग बनाया है. इसके साथ ही वो आसपास के बच्चों को भी पेंटिंग बनाना सिखा रहा है.

पेंटिंग बनाने वाले कालाकार सुमित सिन्हा ने बताया कि वो भारतीय नारी की थीम पर कोरोना पेंटिंग बना रहा है. इस पेंटिंग के जरिए लोगों को संदेश दिया जा रहा है कि वो स्वच्छता को हमेशा बनाए रखें. वहीं, स्कूल कॉलेज बंद होने के कारण सुमिच आसपास के बच्चों को भी पेंटिंग बनाना सिखा रहा है.

देखें रिपोर्ट.

संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही
बता दें कि इस समय देशभर में कोरोना के लगभग अब तक 1,637 संक्रमित मरीज हैं. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी लगातार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी और राज्यों की स्थिति का जायजा लिया था. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए संक्रमण रोकने में लोगों और स्थानीय प्रशासन के बीच तालमेल पर जोर दिया था.

लॉकडाउन के बीच पेंटिंग बनाता कालाकरा और बच्चों के सिखाया जा रहा

सीएम लगातार कर रहे हैं बैठक
इसके अलावे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर लागातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे जल संसाधन मंत्री संजय झा, डीजीपी सहित सभी आलाधिकारी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री जिलों के डीएम से भी रिपोर्ट ले रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे हैं. राज्य में कोरोना के हालातों पर नजर रखे हुए हैं.

बच्चों को पेंटिंग बनाना सिखाते हुए
Last Updated : Apr 1, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details