बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: स्वतंत्रता दिवस समारोह में नहीं होगी झांकी की प्रस्तुती, कालाकार के साथ स्थानीय लोग मायूस

स्वतंत्रता दिवस समारोह में झांकी की प्रस्तुती नहीं होने से कलाकार के साथ-साथ स्थानीय लोग मायूस हैं. फिर भी लोगों और कालाकारों ने जिला प्रशासन और सरकार के फैसले का समर्थन किया है. लोगों ने कहा कि वो डिजिटल माध्यम से इस स्वतंत्रता दिवस को देखेंगे.

By

Published : Aug 14, 2020, 8:15 AM IST

Updated : Aug 20, 2020, 5:38 PM IST

People and the artists are unhappy due to not presenting the tableau at the Independence Day celebrations
People and the artists are unhappy due to not presenting the tableau at the Independence Day celebrations

पटना:इस साल कोरोना महामारी का आसर राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रा दिवस पर भी देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना में स्वतंत्रता दिवस पर परेड तो होंगे लेकिन झांकी की प्रस्तुती नहीं होगी. इससे कालाकारों के साथ स्थानीय लोगों में मायूसी है. फिर भी लोगों ने कोरोना महामरी को देखते हुए सराकर के इस फैसले का समर्थन किया है.

स्वतंत्रता दिवस परेड की तैयारी

15 अगस्त स्वतंत्रता समारोह को देखने बिहार के कोने-कोने से लोग पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान पहुंचते थे. इस समारोह में प्रस्तुत होने वाली झांकियों को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित होकर गांधी मैदान आते थे. यहां प्रस्तुत होने वाली झांकियों में सैकड़ों कलाकार अपनी प्रस्तुति देते थे. लेकिन इस बार वो ऐसा नहीं कर पाएंगे. क्योंकि जिला प्रसाशन और राज्य सरकार की ओर से इस बार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए झांकी पर रोक लगाया है.

पेश है रिपोर्ट

डिजिटल माध्यम से देखेंगे स्वतंत्रता दिवस
ईटीवी भारत से बात करते हुए कलाकार और स्थानीय लोगों ने कहा कि संक्रमण को देखते हुए सरकार ने फैसला तो बहुत अच्छा लिया है. हालांकि झांकी प्रस्तुत नहीं होने के कारण मन में दुख है. फिर भी कोई नहीं हम सभी सरकार के इस फैसले में साथ है. इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने कहा कि वो स्वतंत्रता दिवस समारोह को डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से अपने घर में रहकर बच्चों के साथ इंजॉय करेंगे.

Last Updated : Aug 20, 2020, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details