बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BSF साउथ बंगाल फ्रंटियर हेड क्वार्टर रिटायर्ड कर्मियों के लिए आयोजित करेगा पेंशन अदालत

साउथ बंगाल फ्रंटियर हेड क्वार्टर बीएसएफ जवानों के लिए 21-22 जनवरी को पेंशन अदालत का आयोजन करेगा. इस पेंशन अदालत में कई राज्यों में रहने वाले जवानों को उनकी पेंशन संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

By

Published : Jan 21, 2021, 1:12 PM IST

Pension court
Pension court

नई दिल्ली/पटना : बीएसएफ का साउथ बंगाल फ्रंटियर हेड क्वार्टर की तरफ से 21 और 22 जनवरी को बीएसएफ के रिटायर्ड कर्मियों के लिए पेंशन अदालतआयोजित की जा रही है. इसमें वेस्ट बंगाल, झारखंड बिहार और पूर्वी राज्यों में रहने वाले जवानों को उनकी पेंशन से संबंधित जानकारी और समस्याओं का समाधान मिल सकेगा.


'21-22 जनवरी को आयोजित की जाएगी पेंशन अदालत'
साउथ बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी एसएस गुलेरिया के अनुसार पेंशन अदालत का आयोजन वर्चुअल मोड में साउथ बंगाल फ्रंटियर के कोलकाता हेड क्वार्टर की देखरेख में 21 और 22 जनवरी को सुबह 9:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक किया जाएगा.

अदालत में जवानों को दी जाएगी पेंशन संबंधी जानकारी

ये भी पढ़ेःनिचली अदालतों के लिए नई नियमावली जारी, शराब पीना प्रतिबंधित

इतना ही नहीं बीएसएफ के जवान इस पेंशन अदालत में अपनी ईमेल आईडी, कॉन्टैक्ट नंबर और एड्रेस के जरिए भी अपने नजदीकी बीएसएफ सेक्टर पहुंच कर इस ऑनलाइन जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावा बीएसएफ की पेंशन डिवीजन और स्टेट बैंक इंडिया के प्रतिनिधि भी इस पेंशन अदालत में उपस्थित रहेंगे जो जवानों समस्याओं और उनके क्वेरी का तत्काल समाधान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details