बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: फुटपाथी दुकानदारों को मिला वेंडर सर्टिफिकेट

पटना के मसौढ़ी में फुटपाथी दुकानदारों को नगर परिषद की ओर से वेंडर सर्टिफिकेट और पहचान पत्र मिला. सभी फुटपाथी दुकानदार नगर परिषद के रजिस्टर्ड दुकानदार बने.

By

Published : Dec 30, 2020, 10:09 PM IST

वेंडर सर्टिफिकेट
वेंडर सर्टिफिकेट

पटना: दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत मसौढ़ी नगर परिषद के अंतर्गत सभी फुटपाथी दुकानदारों को वेंडर सर्टिफिकेट और पहचान पत्र दिया गया है. बताया जा रहा है कि मसौढ़ी नगर परिषद के अंतर्गत कुल फुटपाथ दुकानदारों की संख्या 389 है. वहीं, 208 लोगों के बीच शिविर लगाकर वेंडर सर्टिफिकेट और आई कार्ड वितरण किया गया.

फुटपाथी दुकानदारों को वेंडर सर्टिफिकेट

वेंडर सर्टिफिकेट का वितरण
नगर परिषद के नगर अध्यक्ष रानी कुमारी और कार्यपालक पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से वितरण किया गया है. नगर परिषद कार्यालय के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि यह प्रमाण पत्र और आई कार्ड के लिए बहुत ही काम का चीज है. उन्हें कई सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा और सबसे पहले बैंक से लोन 10 हजार की राशि दी जाएगी. विभिन्न सरकारी योजनाओं में यह प्रमाण पत्र उन्हें काम आएगा. आज से सभी फुटपाथी दुकानदार नगर परिषद के पंजीकृत दुकानदार हो चुके हैं.

फुटपाथी दुकानदारों को वेंडर सर्टिफिकेट

96 लोगों मिला वेंडर सर्टिफिकेट
गौरतलब है कि सभी फुटपाथी दुकानदारों को प्रमाण पत्र तो मिल गया है, लेकिन अभी तक ये तय नहीं किए गए हैं कि दुकानदार अपनी दुकान कहां लगाएंगे. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि जल्द ही इस दिशा में कार्य किया जा रहा है कि दुकानदारों को दुकान लगाने का स्थान कहां होगा. आज कुल 96 लोगों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया है. वेंडिंग जोन बनाने को लेकर इस कार्य में प्रगति किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details