बिहार

bihar

ETV Bharat / state

UPSC में 27वां रैंक लाकर पटना की सलोनी ने बढ़ाया राज्य का मान

सलोनी राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कुछ करना चाहती थी और इसीलिए उसने यूपीएससी को चुना. छठी बार के अटेंप्ट में यूपीएससी को क्रैक किया है.

By

Published : Apr 6, 2019, 3:16 PM IST

अपनी मां के साथ सलोनी की फाइल फोटो

पटना: संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा में एक बार फिर बिहार के अभ्यर्थियों ने परचम लहराया है. पटना के सीमेंट व्यवसाय सुनील खेमका की बेटी सलोनी खेमका ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 27वां रैंक हासिल किया है. सलोनी को इस रैंक में आईएएस कैडर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

पटना के गांधी मैदान स्थित कटारिया हॉउस में रहने वाले उनके माता-पिता बेटी की इस उपलब्धि से बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. हालांकि सलोनी अभी मुम्बई में अपने रिस्तेदारों के यहां गई हुई है.

सफलता के बाद सलोनी के पिता का बयान

बधाई देने के लिए लगा है लोगों का तांता
सलोनी के सराहना के लिए उनके घर बधाई देने वालों के का तांता लगा हुआ है. नाते, रिश्तेदार, आस-पड़ोस के सभी लोग सुनील खेमका को बधाई देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं. सुनील खेमका हर आने-जाने वाले का मुंह मीठा करवा रहे हैं और साफ तौर से यह कहते नजर आ रहे हैं कि उनकी बेटी ने उनके मान के साथ-साथ पूरे बिहार का नाम रौशन किया है.

शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं सलोनी
सलोनी के पिता ने बताया कि कड़ी मेहनत के बदौलत ही उसने अपना मुकाम हासिल किया है. वहीं सलोनी के बारे में बोलते हुए उनके पिता सुनील खेमका ने बताया सलोनी ने अमेरिका के ब्रिन मार यूनिवर्सिटी से दर्शनशास्त्र में स्नातक किया और फिर अचानक उसका रूझान सिविल सर्विसेज की तरफ हो गया. उन्होंने बताया कि सलोनी राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कुछ करना चाहती थी और इसीलिए उसने यूपीएससी को चुना.

मसूरी में हुई थी प्राइमरी शिक्षा
सलोनी की प्राइमरी शिक्षा मसूरी में हुई थी और अब यूपीएससी में 27वां रैंक लाने के बाद सलोनी ट्रेनिंग के लिए भी मसूरी ही जाएंगी. आपको बता दें कि सलोनी ने छठी बार के अटेंप्ट में यूपीएससी को क्रैक किया है. पहले वह तीन बार वह इंटरव्यू तक पहुंचने में सफल रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details