बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वोकेशनल कोर्स को बढ़ावा देने के लिए विवि गंभीर, बनाए गए विशेष सेल

प्रोफेसर नागेंद्र कुमार झा ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय सेल गठित किया जा रहा है. जहां छात्र-छात्राओं को उसमें रोजगार के प्रति जागरूक किया जाएगा.

By

Published : Jun 29, 2019, 8:25 PM IST

विवि

पटना: राज्यभर के सभी विश्वविद्यालयों में वोकेशनल कोर्स यानी रोजगार परक शिक्षा को लेकर राजभवन गंभीर हो गया है. इस बाबत सभी विश्वविद्यालयों में विशेष सेल बनाने के निर्देश भी दिया गया है. विश्वविद्यालय में सेल बनाकर छात्रों को वोकेशनल कोर्स के प्रति जागरूक किया जाएगा.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

एक्टिव हो गया काउंसलिंग सेल
इस कवायद के जरिए छात्रों को वोकेशनल ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि भविष्य में छात्र-छात्राएं कोर्स के सहारे रोजगार कर सकें. इसके लिए कॉलेज कैंपस में काउंसलिंग सेल को एक्टिव कर दिया गया है. जहां छात्र-छात्राओं को नामकंन के वक्त पाठ्यक्रम चुनने में भी मदद किया जाएगा.

विशेष बैठक में लिया गया निर्णय

रोजगार मुहैया कराने में मिलेगी मदद
पटना विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी प्रोफेसर नागेंद्र कुमार झा ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय सेल गठित किया जा रहा है. जहां छात्र-छात्राओं को उसमें रोजगार के प्रति जागरूक किया जाएगा. साथ ही विभिन्न पाठ्यक्रमों के तहत उन्हें रोजगार भी मुहैया कराने में मदद की जाएगी. फिलहाल विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेज कैंपस में छात्र-छात्राओं के बीच रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details