बिहार

bihar

ETV Bharat / state

LOCKDOWN 2.0 : राजधानी वासियों ने PM मोदी के फैसले पर दी ये प्रतिक्रियाएं

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाने का ऐलान किया है. इसको लेकर ईटीवी भारत संवाददाता ने पटनावासियों से उनकी प्रतिक्रिया ली. पेश है यह खास रिपोर्ट.

By

Published : Apr 14, 2020, 12:37 PM IST

LOCKDOWN AGAIN
LOCKDOWN AGAIN

पटना: कोरोना वायरस संकट को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाने का ऐलान किया है. पीएम के इस ऐलान के बाद देशभर में लॉकडाउन 3 मई तक लागू रहेगा. इसको लेकर ईटीवी भारत संवाददात ने जब पटनावासियों से बात की तो राजधानी के लोगों ने पीएम मोदी के इस फैसले का दिल से स्वागत किया. लोगों ने बताया कि सरकार हमारे लिए एहतियात के तौर पर कदम उठा रही है. सरकार को लॉकडाउन से करोड़ों के राजस्व का नुकसान हो रहा है. बावजूद लोगों की भालाई के लिए पीएम ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है.

'पीएम मोदी की कदम सराहनीय'
ईटवी भारत संवाददाता ने जब राजधानी वासियों से बढ़ाए गए लॉकडाउन को लेकर प्रतिक्रिया ली तो लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार का यह कदम बहुत ही सराहनीय है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ना बहुत जरूरी था. लोगों ने बताया कि इस संकट के समय में पीएम लगातार देश को संबोधित करते रहे. यह एक साकारात्मक बात है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का बहुत बड़ा लाभ देश को मिला है. हालांकि, इस समय देश की आर्थिक स्तिथि थोड़ी सी कमजोर जरूर हुई है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पटना पुलिस फिर से हुई एक्टिव
बता दें कि कोरोना महामारी लगातार अपना पांव पसार रहा है. मरीजों की संख्या देशभर में लगातार बढ़ती ही जा रही है. देशभर में सरकार ने जनता कर्फ्यू के बाद 21 दिनों के लिए लॉक डाउन लगाया था. जिसकी 14 अप्रैल को समय सीमा समाप्त हो रही थी. लेकिन संक्रमण से मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है. उसको ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से लॉक डाउन समय सीमा बढ़ाते हुए 3 मई कर दी है. आम लोगों से प्रधानमंत्री ने इसको लेकर सहयोग मांगा है. प्रधानमंत्री के अपील के बाद पटना पुलिस एक बार फिर से एक्टिव दिख रही है. वही, प्रधानमंत्री के अपील पर पटनावासियों ने भी समर्थन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details