बिहार

bihar

पटना पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार, बदमाशों के कब्जे से मिले हथियार

By

Published : Dec 9, 2020, 10:54 AM IST

बिहार में राजधानी पटना की पुलिस ने मंगलवार को दो अपराधियों को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना के आधार पर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. अपराधी के पास से देसी पिस्टल और कई राउंड जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.

PATNA
पटना पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार,

पटना: पुलिस मुख्यालय द्वारा रात्रि गश्ती और पैदल गस्ती को लेकर जारी निर्देश के बाद अब पटना पुलिस की नींद खुल गई है. रात्रि गस्त के दौरान पटना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पीरबहोर थाना अंतर्गत भिखना पहाड़ी मोड़ के पास से दो अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है.

बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने की थी योजना
गिरफ्तार अपराधी किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले थे. पीरबहोर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों अपराधियों को भिखना पहाड़ी मोड़ के पास से गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने इनकी तलाशी ली और इनके पास से देसी पिस्टल और कई राउंड जिंदा कारतूस बरामद हुए है.

BIHAR POLICE

गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारी
पीरबहोर थानाध्यक्ष रिजवान अहमद खान ने गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर दो युवकों की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार अपराधी में एक का नाम ऋतिक कुमार बताया गया है जिसकी उम्र लगभग 18 साल है, जो मुस्लहपुर हाट स्थित यादव लेन का रहने वाला है. तो वहीं दूसरे अपराधी का नाम इर्शाद गन्नी है, जिसकी उम्र लगभग 21 साल है, जो बुद्धाकॉलोनी थाना क्षेत्र के दुजरा इलाके का रहने वाला बताया गया है.

पटना पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार,

राजधानी पटना में चोरों के हौसले बुलंद, उड़ाए 26 लाख रुपए के आभूषण
राजधानी पटना में आईजी और पटना पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद रात्रि गस्ती में पुलिसकर्मी सजग तो जरूर दिख रहे हैं. लेकिन कहीं ना कहीं राजधानी पटना में चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र मीठापुर इलाके के आभूषण दुकान से चोरों ने कुल 26 लाख की आभूषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

चोरों ने उड़ाए 26 लाख रुपए के आभूषण
दरअसल पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर इलाके के आभूषण दुकान व्यवसायी ने अपने दुकान में चोरी की जानकारी जक्कनपुर थाना को दी. दुकान व्यवसायी ने कहा कि चोरों ने उनके दुकान से कुल 26 लाख रुपए के आभूषणों की चोरी कर ली है. मामले की जानकारी मिलते ही जक्कनपुर थाने की पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी.

राजधानी पटना में चोरों के हौसले बुलंद

मामले की जांच में जुटी पुलिस
व्यवसायी के द्वारा किए गए कंप्लेंट पर पटना के जक्कनपुर थाने में इस पूरे मामले पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. लेकिन लगातार राजधानी पटना में बढ़ती चोरी की घटनाओं को लेकर पटना पुलिस मुख्यालय से पटना आईजी के तरफ से भी इन चोरों से निपटने के लिए रात्रि गश्ती और पैदल गस्ती पर जोर देने की बातें कही है.

पुलिस की लापरवाही से चोरों के हौसले बुलंद
रात्रि गश्ती और पैदल गस्ती के बाद भी एक बार फिर से राजधानी पटना में चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर आसानी से फरार हो गए हैं. यह कहीं ना कहीं पुलिस पर एक सवाल तो जरूर खड़ा कर रहा है. पर यहां सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि पटना पुलिस कि इतनी चौकसी के बाद आखिरकार चोर फिर से इतनी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देकर आराम से निकल जा रहे हैं और पुलिस उन्हें नहीं पकड़ पा रही है.

पटना पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार

फिर सामने आया फर्जीवाड़ा, बिहार सिपाही नियुक्ति में 7 मुन्ना भाई गिरफ्तार
फिजिकल टेस्ट के दौरान फर्जीवाड़ा का खुलासा लगातार हो रहा है. पहले बिहार राज्य पथ परिवहन निगम में सिपाही भर्ती के लिए हुए फिजिकल टेस्ट के दरम्यान कई शातिर पकड़े गए थे. अब नया मामला बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए चल रहे फिजिकल टेस्ट से जुड़ा सामने आया है.

7 लोग पटना हाई स्कूल कैंपस से गिरफ्तार
कुछ दिनों पहले बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के चरण सिपाही के फिजिकल टेस्ट के दौरान दूसरे के बदले फिजिकल टेस्ट दे रहे कई मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया था. एक बार फिर पटना के गर्दनीबाग थाना पुलिस ने बिहार पुलिस के सिपाही भर्ती के लिए आयोजित फिजिकल टेस्ट में दूसरे के बदले टेस्ट देने पहुंचे. 7 साथी को पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के पटना हाई स्कूल कैंपस से गिरफ्तार किया है.

बायोमेट्रिक मिलान के दौरान दिखा फर्जीवाड़ा
दरअसल सोमवार को पटना के गर्दनीबाग इलाके के पटना हाई स्कूल कैंपस में बिहार पुलिस सिपाही भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट आयोजित किया गया था. उसी दौरान बायोमेट्रिक और फोटो मिलान करने के समय मौके पर दूसरे के बदले फिजिकल टेस्ट देने आए इन सात शातिरों की पोल खुल गई. यह सभी सातों शातिर बिहार पुलिस के सिपाही भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट दूसरे अभ्यर्थी के बदले देने पहुंचे थे.

गौरतलब है कि इन दिनों फिजिकल टेस्ट के दौरान बायोमेट्रिक मिलान के दौरान ही इस तरह के फर्जीवाड़े का लगातार खुलासा हो रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के पटना हाई स्कूल कैंपस में चल रहे हैं. बिहार पुलिस सिपाही भर्ती फिजिकल टेस्ट के बायोमेट्रिक मिलान के दौरान एक बड़ा फर्जीवाड़ा फिर से देखने को मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details