बिहार

bihar

गंगा को प्रदूषण से बचाने की मुहिम, कृत्रिम तालाबों में हुआ मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन

By

Published : Jan 31, 2020, 6:49 PM IST

एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गंगा काफी मैली हो गई है. इसलिए सभी के सहयोग से ही गंगा की निर्मलता और अविरलता बरकरार रहेगी, इसके लिए सभी को आगे आना होगा.

patna
सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में उमड़ी भीड़

पटना:गंगा को प्रदूषित होने से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने नदी में प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगा दी है. इसलिए पटना नगर निगम की ओर से मूर्ति विसर्जन के लिए दो कृत्रिम तालाबों का निर्माण कराया गया है. शुक्रवार को यहां मूर्ति विसर्जन के दौरान लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. भारी संख्या में जगह-जगह से आए श्रद्धालुओं ने कृत्रिम तालाबों में मूर्ति विसर्जन किया.

जितेंद्र कुमार, एसपी सिटी

कृत्रिम तालाबों में हुआ मूर्ति विसर्जन
पटना नगर निगम की ओर से भद्रघाट और कंगन घाट के पास दो कृत्रिम तालाब बनाए गए हैं. जहां लोगों ने शुक्रवार को सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन किया. एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. डीजे पर प्रतिबंध लगाया गया है. एसपी ने कहा कि लोग धर्मिक माहौल में पर्व को मनाएं.

सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में उमड़ी भीड़

एसपी ने की अपील
एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस मुस्तैद है. लोग भक्ति भाव से मूर्ति विसर्जन कर रहे हैं. एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गंगा काफी मैली हो गई है. इसलिए सभी के सहयोग से ही गंगा की निर्मलता और अविरलता बरकरार रहेगी, इसके लिए सभी को आगे आना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details