बिहार

bihar

चोरी की बढ़ रही घटनाओं से खौफजदा हैं पटनावासी, कहा- डर तो लगता है सर

By

Published : Dec 17, 2020, 1:30 PM IST

पुलिसिया गश्ती पर पूछे गए सवाल पर लोगों ने कहा कि अगर पुलिस की गश्ती सुचारू ढंग से की जाए तो ऐसी वारदातों पर लगाम लगायी जा सकती है. लेकिन पुलिस सिर्फ दावे करती है. सड़कों पर देर रात पुलिस गश्ती ना के बराबर होती है.

पटनावासी
पटनावासी

पटनाः राजधानी पटना में इन दिनों चोरी की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है. हाल के दिनों की अगर बात करें तो सोमवार को ही पटना के शास्त्रीनगर इलाके में घुसे चोरों ने एक साथ दो फ्लैटों के ताले तोड़कर लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया. इस तरह बढ़ रही चोरी की घटना से लोग काफी खौफजदा हैं.

चोरी की इन घटनाओं के बाद जब ईटीवी भारत की टीम ने पटना के आम लोगों से बात की तो उन्होंने साफ तौर से कहा कि दहशत का माहौल पैदा हो गया. हमलोग काफी डरे रहते हैं.

रात में गश्ती करती पुलिस

'घर छोड़कर जाने में डर लगता है'
स्थानीय व्यक्ति अभय कुमार पांडेय ने कहा कि आज हालात ऐसे हैं कि शादी ब्याह या किसी नाते रिश्तेदार के घर जाने से डर लगता है, कहीं घर में चोरी ना हो जाए.

देखें रिपोर्ट

वहीं, दुकानदार कहते हैं कि उन्हें दुकान बंद करके घर जाने के बाद घर में फिक्र लगी रहती है कि कहीं चोरी ना हो जाए. कुछ दुकानदार तो बताते हैं कि उनके दुकान में पहले भी चोरी हो चुकी है और आज हालात ऐसे हैं कि दुकान को लेकर चिंता बनी रहती है.

चोरी के बाद बिखरे हुए घर के सामान

ये भी पढ़ेंःATS का बड़ा खुलासा: गिरफ्तार अफगानी नागरिकों का है पाकिस्तान कनेक्शन, कर चुका है पाकिस्तान का दौरा

'सुचारू रुप से हो पुलिस की गश्ती'
वहीं, पुलिसिया गश्ती पर पूछे गए सवाल पर लोगों ने कहा कि अगर पुलिस की गश्ती सुचारू ढंग से की जाए तो ऐसी वारदातों पर लगाम लगाया जा सकता है. लेकिन पुलिस सिर्फ दावे करती है. सड़कों पर देर रात पुलिस गश्ती ना के बराबर होती है.

स्थानीय लोगों ने ये भी कहा कि अगर पटना के वैसे इलाके जहां चोरों का आतंक ज्यादा है, वहां अगर पुलिस की गश्ती बढ़ा दी जाए तो शायद बढ़ती हुई चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details