बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से लड़ने के लिए नगर निगम तैयार, मोहल्ले-गलियों में हो रहा सैनिटाइजेशन

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पटना में नगर निगम की ओर से सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. पटना नगर निगम की ओर से हर गली-मोहल्ले में कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया जा रहा है.

By

Published : Apr 8, 2020, 10:44 AM IST

पटना
पटना

पटना: नगर निगम ने अब क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए होटल को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है. सरकारी कार्यालय, निजी मकान, गलियां, अपार्टमेंट और होटलों में भी कीटाणु रोधक दवाओं का छिड़काव शुरू कर दिया गया है. साथ-साथ हर गली-मोहल्लों में भी कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जाएगा.

नगर निगम के आयुक्त हिमांशु शर्मा अपनी टीम के साथ भ्रमण कर कीटाणु मुक्त पटना बनाने का अभियान का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है. इसको लेकर सभी जगह नगर निगम की टीम घूम-घूम कर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कर रही है. साथ ही आगे भी करती रहेगी.

इन जगहों पर की गई सैनिटाइजेशन
पटना के होटल चाणक्य, पाटलिपुत्र , होटल मौर्या, होटल गार्गी, विनायक इंटरनेशनल, पालिका विंसर, आदर्श इंटरनेशनल सहित कई होटलों को कीटनाशक बनाने का काम किया जा रहा है. फॉकिंग के साथ ब्लीचिंग पाउडर और चूने का भी छिड़काव नगर निगम के द्वारा किया जा रहा है. बता दें कि पाटलिपुत्र कॉन्प्लेक्स, होटल और हॉस्टल, ऑफीसर्स रेस्ट हाउस, गुरुद्वारा, अपार्टमेंट और बैंकट हॉल इन तमाम जगहों को नगर निगम के द्वारा क्वॉरेंटाइन करने का काम शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details