बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना MC: समाप्त हुई सफाई कर्मियों की हड़ताल, नगर आयुक्त ने दिया 1 सप्ताह में बकाए वेतन के भुगतान का आश्वासन

बीते 5 सिंतबर से हड़ताल पर गए पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारी काम पर वापस आ गए हैं. नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद उन्होंने हड़ताल समाप्त की.

By

Published : Sep 28, 2019, 2:35 AM IST

municipal sanitation

पटना: पिछले दिनों हड़ताल पर गए पटना नगर निगम के सफाई कर्मियों ने स्ट्राइक खत्म कर दी है. नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद कर्मियों की हड़ताल समाप्त हुई. 1 सप्ताह के अंदर बकाए वेतन का भुगतान करने की बात कही गई है. ये चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी 5 सितंबर से ही हड़ताल पर थे.

नगर आयुक्त ने दिया आश्वासन
पटना नगर निगम के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की हड़ताल में 5 सितंबर से चली आ रही मांगों को लेकर नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद सफाई कर्मियों ने काम पर लौटने का फैसला कर लिया है.

प्रदर्शन करते सफाईकर्मी

नगर आयुक्त अमित कुमार पांडे की तरफ से सफाई कर्मियों को यह भरोसा दिया गया है गया कि एक सप्ताह के अंदर उनकी सारी बकाया धनराशि का भुगतान किया जाएगा. इसके बाद पटना नगर निगम के सफाई कर्मी यूनियन के अध्यक्ष नंद किशोर दास ने सभी सफाई कर्मचारियों के साथ काम पर लौटने को कहा है.

आगामी पर्वों को लेकर हड़ताल थी चिंता का विषय
सफाई कर्मियों की हड़ताल अगले महीने से शुरू हो रही दुर्गा पूजा, दीपावली एवं छठ पूजा के दौरान सफाई होने वाली साफ-सफाई के लिए चिंता का विषय बन गई. स्ट्राइक को लेकर नगर निगम के अधिकारी काफिर चिंतित थे. अब कर्मियों के काम पर लौटने के बाद निगम प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

5 महीनों से नहीं हुआ वेतन भुगतान
आपको बता दें कि सफाई कर्मियों का आरोप है कि पिछले 5 महीनों उन्हें वेतन भुगतान नहीं किया गया है. इसकी मांग को लेकर वे हड़ताल पर चले गए थे. कर्मियों के हड़ताल पर जाने की वजह से शहर की साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई, जिसके बाद उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details