बिहार

bihar

छठ को लेकर जिला प्रशासन के आदेश के बाद घाटों की साफ-सफाई और निर्माण कार्य शुरू

By

Published : Nov 12, 2020, 9:31 PM IST

कोरोनावायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष अधिकतर त्यौहार घर में ही मनाया जा रहा है. और इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने भी संक्रमण के स्तर को देखते हुए छठ पर्व को लोगों से घरों में मनाने की अपील की है. हालांकि इस पर्व के दौरान प्रशासन ने व्रतियों से घाटों पर आने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा करने की भी अपील की है.

पटना
पटना

पटना:लोक आस्था का महापर्व कहे जाने वाले छठ व्रत को लेकर छठ घाटों को सजाने संवारने और तैयार करने का कार्य शुरू किया जा चुका है .इस महापर्व को देखते हुए पटना नगर निगम के कर्मी छठ घाटों की सफाई और निर्माण का कार्य शुरू कर चुके हैं.

लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारियां शुरु

घाटों की साफ-सफाई का काम शुरू
पटना के बरहरवा घाट, गांधी घाट और अन्य छठ घाटों की सफाई का काम चल रहा है. बता दें कि 18 नवंबर को नहाए खाए के साथ इस चार दिवसीय महापर्व का शुभारंभ होगा. 19 नवंबर को खरनाा होगा. तो 20 नवंबर को व्रती भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य देंगे और 21 नवंबर को दूसरा अर्घ्य देने के साथ ही लोकआस्था के महापर्व का समापन हो जाएगा.

घाटों का निर्माण और सफाई का काम शुरु

छठ व्रतियों के घर पहुंचाया जाएगा गंगा जल
इस वर्ष पटना जिला प्रशासन के आदेश के बाद घरों में छठ करने वाले व्रतियों के घर पटना नगर निगम के कर्मचारी वाटर टैंकर के जरिए गंगाजल पहुंचाने का कार्य करेंगे. हर छठ व्रतियों को 2 लीटर गंगाजल पटना नगर निगम के कर्मचारी देंगे. फिर भी व्रति अगर घाटों पर आते हैं तो उनके लिए भी तमाम व्यवस्थाएं की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details