बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, पटना नगर निगम में बंपर बहाली

राजधानी के गंगा घाटों पर रिवरफ्रंट बनाना है. उसकी सुरक्षा के लिए 3 शिफ्टों में सुरक्षाकर्मी भी रखे जाएंगे. वहीं, रखरखाव के लिए 2 शिफ्टों में सफाई कर्मी की भी बहाली की जायेगी.

By

Published : Jun 5, 2019, 9:23 AM IST

नगर निगम सशक्त स्थाई समिति की बैठक

पटना: शहर के मौर्या लोक स्थित निगम कार्यालय में नगर निगम सशक्त स्थाई समिति की बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता मेयर सीता साहू ने किया. बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. इसमें राजधानी की सुविधाओं को और बेहतर बनाने के दिशा पर चर्चा हुई.

बैठक के बाद नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि नगर निगम सशक्त स्थाई समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. इसमें नगर की कार्यशैली में और गुणवत्ता आएगी. 2 महीने से लोकसभा चुनाव में आचार संहिता लागू होने के कारण काम नहीं हो रहे थे. लेकिन आचार संहिता समाप्त होने के बाद पहली बैठक की गई है. इस बैठक में निगम ने 771 कर्मचारियों को एसीपी लाभ देने का निर्णय लिया है. साथ ही ऐसे कई दैनिक कर्मी जो 10 वर्षों से कार्यरत हैं उनको नियमित किए जाने का भी निर्णय बैठक में लिया गया. नगर आयुक्त ने बताया कि निगम में कर्मियों के अभाव के कारण कई कार्यों को करने में परेशानी होती थी. इसलिए नगर निगम में कर्मचारियों के अभाव को दूर करने के लिए नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ की जाएगी.

पटना नगर निगम सशक्त स्थाई समिति की बैठक

पटना नगर निगम में बंपर बहाली

अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि पटना नगर निगम में बंपर बहाली की जाएगी. श्रेणी सी के तहत 576 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ होगी. वहीं, भीषण गर्मी को देखते हुए जलापूर्ति के लिए राजधानी के प्रत्येक वार्ड में 10-10 समरसेबल किए जाएंगे. प्रत्येक समरसेबल पर दो से तीन लाख रुपया खर्च होगी पर जून माह के अंत तक इस योजना को पूरा कर लिया जाएगा.

3 वर्षों का रिपोर्ट किया जाएगा पेश

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि राजधानी के गंगा घाटों पर रिवरफ्रंट बनाना है. उसकी सुरक्षा के लिए 3 शिफ्टों में सुरक्षाकर्मी भी रखे जाएंगे. वहीं, रखरखाव के लिए 2 शिफ्टों में सफाई कर्मी की भी बहाली की जायेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि 10 वर्षों से लंबित ऑडिट रिपोर्ट में से 3 वर्षों का रिपोर्ट पेश किया जाएगा. वहीं, बरसात के मौसम को देखते हुए नाला उड़ाही का कार्य पूरा कर लिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details