बिहार

bihar

पटना: स्मार्ट सिटी मिशन रैंकिंग में ऊपर चढ़ा पटना, टास्क जल्द पूरा करने की कोशिश

By

Published : Jul 18, 2019, 4:14 AM IST

राजधानी पटना को स्मार्ट सिटी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है. स्मार्ट सिटी मिशन की रैंकिंग में पटना पहले की तुलना में कुछ पायदान ऊपर चढ़ गया है.

smart city

पटना: राजधानी को स्मार्ट सिटी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है. इसका नजीता है कि स्मार्ट सिटी मिशन की रैंकिंग में पटना पहले की तुलना में कुछ पायदान ऊपर चढ़ गया है. पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी अनुपम कुमार सुमन ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत पटना में कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत की गई है.

प्रेस कांफ्रेस में जानकारी देते स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी अनुपम कुमार सुमन

वहीं, उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तीन चरण चयनित किए गए हैं. मिशन के तहत पटना को जो भी टास्क दिए गए हैं उसे हमने समय पर शुरू कर दिया है. साथ ही, तय समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं.

टास्क जल्द पूरा करने की कोशिश
अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि इस योजना में दो चीजों का ख्याल रखा गया है. पहला गुणवत्तापूर्ण काम हो ताकि स्मार्ट सिटी मिशन पर किसी तरह की आंच न आएं और दूसरा काम समयबद्धता. इसके लिए आईआईटी पटना के साथ पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने एग्रीमेंट किया है ताकि पूरे कामों में गुणवत्ता और ढांचे की जांच थर्ड पार्टी द्वारा हो सके.

CIMP को भी मिली जिम्मेदारी
वहीं, चंद्रगुप्त इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी का काम दिया गया है, जिससे वहां के एक्सपर्ट और फैकल्टी यह बता सकें कि पटना स्मार्ट सिटी की योजनाओं के बाद शहर में और कुछ करने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details