बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रवाना हुई बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार रथ, DM ने दिखाई हरी झंडी

डीएम कुमार रवि ने कहा कि यह रथ बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए रवाना किया गया है, जो 4 चरणों में अनुमंडल, प्रखंड और पंचायत स्तर तक घूम- घूम कर प्रचार-प्रसार करेगा.

By

Published : Feb 20, 2020, 11:54 PM IST

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार रथ
बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार रथ

पटना: राजधानी के समाहरणालय परिसर से गुरुवार को जन समाधान रथ रवाना किया गया. इस रथ को डीएम कुमार रवि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर उन्होंने कहा कि लोक निवारण अधिकार अधिनियम के संबंध में आम नागरिकों को जागरूक करने के लिए जन समाधान रथ को रवाना किया गया है.

4 चरणों में चलेगा जागरुकता अभियान
डीएम ने कहा कि यह रथ 4 चरणों में अनुमंडल, प्रखंड और पंचायत स्तर तक घूम- घूम कर लोक निवारण अधिकार अधिनियम का प्रचार-प्रसार करेगा. उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत अथमलगोला, बेलछी, बाढ़, पंडारक, मोकामा और घोसवारी में प्रचार प्रसार किया जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

चौथे चरण में मसौढ़ी पहुंचेगा जागरुकता रथ
कुमार रवि ने कहा कि दूसरे चरण में यह रथ पटना सिटी अनुमंडल अंतर्गत पटना सदर, फतुहा, दनियावा, खुसरूपुर में जाएगी और तीसरे चरण में पटना सदर अनुमंडल अंतर्गत पटना सदर में प्रचार-प्रसार करेगा. वहीं, अंतिम चरण में मसौढ़ी अनुमंडल अंतर्गत मसौढ़ी में घूम-घूम कर लोगों के बीच प्रचार-प्रसार करने का कार्य करेगा. इस अवसर पर डीएम कुमार रवि के अलावे जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी उपेंद्र कुमार सिंह और जिला जनसंपर्क अधिकारी अनिल कुमार चौधरी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details