बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली से नालंदा आए कोरोना पॉजिटिव मरीज ने 19 जिलों की बढ़ाई टेंशन

पटना के डीएम ने 19 जिलों के डीएम को पत्र लिखकर ये सूचना दी है कि नालंदा का एक कोरोना पॉजिटिव दिल्ली से पटना आते वक्त विमान में सफर के दौरान कई लोगों के संपर्क में आया था. जिलाधिकारी ने संबंधित जिलों के डीएम को उन यात्रियों की लिस्ट भेजी है.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:49 AM IST

Updated : Apr 17, 2020, 11:57 AM IST

corona alert bihar
corona alert bihar

पटना: कोरोना वायरस के संकट से पूरा देश जूझ रहा है. इस महामारी ने भारत ही नहीं पूरे विश्व में मौत का तांडव मचा दिया है. बिहार भी इससे अछूता नहीं है. राज्य में कोरोना वायरस के कई मरीज मिले हैं. इसी बीच पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने 19 जिलों के डीएम को एक खत लिखा है.

इस चिट्ठी में पटना डीएम ने नालंदा में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए एक शख्स का जिक्र करते हुए दिल्ली से पटना की एक फ्लाइट की डिटेल भेजी है. ये वही फ्लाइट है जिसमें 22 मार्च को नालंदा के कोरोना पॉजिटिव शख्स ने दिल्ली से पटना तक का सफर तय किया था. डीएम ने जिलाधिकारी को कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति से संपर्क में आए सभी लोगों की जांच करने का निर्देश दिया है.

डीएम का पत्र

19 जिलों के डीएम को लिखा गया खत
जानकारी के अनुसार 'उक्त विमान के अन्य यात्रियों से संपर्क करने पर अब तक कुल 69 यात्री पाए गए हैं, जो वर्तमान समय में बिहार राज्य के अंदर विभिन्न जिलों में रह रहे हैं. इस खत में जिन 19 जिलों के बारे में लिखा गया है. उनमें 12 जिले यानि समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सुपौल, मोतिहारी, भोजपुर, सीतामढ़ी, सहरसा, दरभंगा, रोहतास, औरंगाबाद, बांका और पश्चिमी चंपारण जहां कोरोना नहीं पहुंच पाया है. हालांकि इस शख्स ने यात्रा 22 मार्च को की थी और करीब-करीब एक महीना होने को है.

डीएम का पत्र

जांच में जुटा प्रशासन
वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना के लक्षण 7 दिन में ही दिखने शुरू हो जाते हैं. फिर भी सरकार इस मामले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती. लिहाजा प्रशासन इन लोगों से संपर्क कर जांच की तैयारी में जुट गया है.

Last Updated : Apr 17, 2020, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details