बिहार

bihar

बिहटा में नए निबंधन कार्यालय को लेकर पटना डीएम ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

By

Published : Oct 6, 2022, 8:16 PM IST

बिहटा में शुरू होने वाले नए निबंधन कार्यालय को लेकर पटना के डीएम ने निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने मौके पर मौजुद सभी अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए. पढ़ें पूरी खबर...

पटना डीएम ने किया निरीक्षण
पटना डीएम ने किया निरीक्षण

पटना: बिहटा प्रखंड के श्रीरामपुर गांव में शुरू होने वाले नए निबंधन कार्यालय को लेकर पटना जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह (Patna DM Chandrashekhar Singh) ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. नए निबंधन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पटना डीएम ने जल्द से जल्द काम चालू करने को लेकर तमाम अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें- 28 साल बाद बक्सर के डुमरांव अनुमंडल का सपना हुआ साकार, खुला अवर निबंधन कार्यालय

विद्यालय के नवनिर्मित भवन का भी किया निरीक्षण:पटना डीएम ने प्रखंड के सिकंदरपुर गांव में बन रहे जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navoday Vidyalay in patna) के नवनिर्मित भवन का भी निरीक्षण किया और इसे जल्द से जल्द चालू करने को लेकर निर्देश भी दिए. निरीक्षण के दौरान दानापुर एसडीएम विक्रम वीरकर, रजिस्ट्रार पप्पू कुमार, स्थानीय अंचलाधिकारी कन्हैया लाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी विशाल आनंद सहित जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

जारी किए गए कई दिशा-निर्देश:इस मौके पर रजिस्ट्रार पप्पू कुमार ने बताया कि निबंधन कार्यालय को लेकर पटना जिला अधिकारी के द्वारा निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान कई दिशा-निर्देश भी दिए गए. साथ ही इसे जल्द ले जल्द चालू करने को लेकर डीएम ने सख्त निर्देश भी दिया है. उन्होंने बताया कि सभी कार्य पूरे हो चुके हैं. लेकिन सर्वर सेटअप को लेकर कार्य चल रहा है. जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.


भार कम करने को लेकर लिया गया निर्णय:दानापुर एसडीएम विक्रम विरकर ने बताया कि दानापुर में पूर्व से चले आ रहे निबंधन कार्यालय का भार कम करने को लेकर यह निर्णय लिया गया है. जहां जिलाधिकारी द्वारा निबंधन कार्यालय का निरीक्षण किया गया. वहीं लोगों को कोई भी दिक्कत ना हो इसे लेकर भी दिशा-निर्देश दिए गए है. उन्होने बताया कि एक सप्ताह के अंदर नए निबंधन कार्यालय का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. जिससे बिहटा और मनेर के लोगों को काफी राहत मिलेगी.

"चालू होने के बाद निबंधन कार्यालय में जमीन की रजिस्ट्री कराने पहुंचने वाले लोगों को हर सुविधाएं मिलेगी. पार्किंग से लेकर तमाम सुविधा हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. इसको लेकर डीएम ने सख्त निर्देश भी दिए हैं".-पप्पू कुमार, रजिस्ट्रार, विक्रम निबंधन कार्यालय

ये भी पढ़ें-दरभंगा: निबंधन कार्यालय पर मंडराया कोरोना का साया, बाढ़ और लॉकडाउन के कारण राजस्व का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details