बिहार

bihar

Patna News: अवर निबंधन कार्यालय का DM ने किया निरीक्षण, बोले- 'एक माह में जल्द पूरा करें काम नहीं तो होगी कार्रवाई'

By

Published : Feb 11, 2023, 10:54 PM IST

पटना में बिक्रम स्थित अवर निबंधन कार्यालय (avar nibandhan office In Patna) एवं प्रखड अंचल कार्यालय का पटना डीएम ने निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने अंचल कार्यालय में कार्य लंबित को लेकर अधिकारियों को एक माह का समय दिया है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिए की जल्द से जल्द काम पूरा नहीं होगी तो करवाई की जाएगी.

पटना जिलाअधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह
पटना जिलाअधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह

पटना: राजधानी पटना से सटे पालीगंज अनुमंडल क बिक्रम प्रखंड मुख्यालय स्थित अवर निबंधन कार्यालय एवं बिक्रम प्रखंड सह अंचल कार्यालय का पटना जिलाअधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह(Patna DM Chandrashekhar Singh) ने निरीक्षण किया. जहां सबसे पहले पटना डीएम ने अवर निबंधन कार्यालय पहुंचकर कार्यालय के परिसर में बने नए जीविका दीदी की रसोई, पाटलिपुत्र कोऑपरेटिव बैंक के अलावा लोगों के लिए प्रतीक्षालय के नवनिर्मित भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें-Republic Day : पटना डीएम ने गांधी मैदान का किया फाइनल निरीक्षण, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण :इसके बाद में पटना डीएम ने परिसर में लगे बुद्ध के प्रतिमा का अनावरण भी किया. पटना जिलाधिकारी ने अवर निबंधन कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज की भी जांच की और विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की. वहीं इसके बाद पटना डीएम ने बिक्रम प्रखंड सह अंचल कार्यालय का भी निरीक्षण किया और विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक भी की. जहां निरीक्षण के दौरान अंचल कार्यालय में कई कार्य लंबित है जिसको लेकर पटना डीएम ने संबंधित अधिकारी को एक माह का समय दिया है और इसे जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिया.

निरीक्षण के दौरान कई अधिकारी रहे मौजूद : निरीक्षण के दौरान प्रखंड में मौजूद तमाम लोगों की जन समस्याओं को भी पटना डीएम ने एक-एक कर सुना और संबंधित अधिकारियों को जांच के आदेश भी दिए. इधर निरीक्षण के दौरान पटना जिला उपविकास आयुक्त तन्मय सुल्तानिया, पालीगंज अनुमंडल अधिकारी मुकेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार, बिक्रम अंचल के प्रभारी अंचलाधिकारी कन्हैयालाल, अवर निबंधन कार्यालय बिक्रम के रजिस्ट्रार पप्पू कुमार के अलावा तमाम जिले के अधिकारी मौजूद थे.

DM ने अवर निबंधन कार्यालय का किया निरीक्षण :अवर निबंधन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पटना डीएम ने कहा कि-"निरीक्षण में सभी कार्य लगभग पूरे हैं. अवर निबंधन कार्यालय के परिसर में नए जीविका दीदी की रसोई, पाटलिपुत्र को ऑपरेटिव बैंक एवं लोगों के लिए बैठने के लिए एवं मैं आई हेल्प यू के साथ वेटिंग हॉल का उद्घाटन किया गया है. जिससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी और एक ही परिसर में सभी सुविधा अब लोगों को मिलेगी. बिक्रम के अवर निबंधन कार्यालय का लक्ष्य 70 करोड़ है और लगभग 63 करोड का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है और आगामी दो माह के अंदर बचे हुए लक्ष्य को पूरा किया जाएगा"

अधिकारियों के दिए कई अहम निर्देश : पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बिक्रम प्रखंड सह अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कहा कि प्रखंड के सभी विभाग में सभी कार्य सही चल रहा है. लेकिन अंचल कार्यालय में कई कार्य लंबित है. जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को एक माह का समय दिया गया है. जिसे जल्द पूरा करने को कहा गया है. वहीं एक माह के बाद फिर से अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया जाएगा. अंचल कार्यालय में लोक शिकायत के अलावा मोटेशन एवं जमीन संबंधित मामले काफी लंबित है, इसका भी निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details