बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ रहा था माखौल, जिला प्रशासन ने बंद करवाया सब्जी मंडी

निगम के अधिकारी ने बताया कि इस सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन और निगम की टीम ने कुछ दिन पहले ही मंडी के मुख्य गेट पर सेनेटाइजर मशीन लगवाया. लेकिन, यहां पर नियमों का माखौल उड़ाया जा रहा था. जिस वजह से मंडी को बंद करवा दिया गया है.

By

Published : Apr 10, 2020, 6:30 PM IST

सोशल डिस्टेंसिग का माखौल
सोशल डिस्टेंसिग का माखौल

पटना:कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे भारत में लॉकडाउन जारी किया है. इस वायरस पर नियंत्रण के लिए सोशल डिस्टेंस पर बल दिया गया है. जिला प्रशासन के काफी कोशिशों के बावजूद राजेंद्र नगर पुल के नीचे मौजूद चल रही सब्जी मंडी में लोग सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर रहे थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने यहां के मंडी को बंद करा दिया है. अब यहां पर सब्जी बेचने वाले कंकड़बाग, राजेन्द्र नगर के इलाके में घूम-घूम कर ठेला पर सब्जी बेचेंगे.

'इलाके में घूम-घूम कर बेचेंगे सब्जी'
इस मामले पर निगम के अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कई कोशिशों और जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद राजेंद्र नगर पुल के नीचे चलने वाली सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिग नियमों का पालन नहीं किया जा रहा ता. इस वजह से मंडी को अगले आदेश तक बंद करवा दिया गया है. सब्जी मंडी में मौजूद सब्जी विक्रेताओं को इलाके में घूम-घूम कर सब्जी बेचने का निर्देश दिया गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नियमों का उड़ाया जा रहा था माखौल
निगम के अधिकारी ने बताया कि इस सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन और निगम की टीम ने कुछ दिन पहले ही मंडी के मुख्य गेट पर सेनेटाइजर मशीन लगवाया. लोगों को इस मशीन के अंदर में घुसकर मंडी में प्रवेश करने के आदेश दिए गए थे. सब्जी विक्रेताओं को अपने दुकानो पर सेनेटाइजर भी रखने का निर्देश दिया गया था. लेकिन, यहां पर नियमों का माखौल उड़ाया जा रहा था. जिस वजह से मंडी को बंद करवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details