बिहार

bihar

IPL के तर्ज पर होगा पटना क्रिकेट लीग का आयोजन, ऑक्शन से मिलेगा खिलाड़ियों को मौका

By

Published : Mar 5, 2021, 4:27 AM IST

Updated : Mar 5, 2021, 5:26 AM IST

राजधानी पटना में लंबे समय के बाद क्रिकेट लीग का आयोजन होगा. यह आयोजन अप्रैल महीने में होगा. वहीं,आयोजक सचिव रूपक कुमार ने कहा कि ऑक्शन के तर्ज पर खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा.

क्रिकेट मैच
क्रिकेट मैच

पटना: राजधानी पटना में लंबे समय के बाद क्रिकेट लीग का आयोजन होने वाला है. खेलने वाले खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफार्म देने के लिए तैयारियां जोरों से चल रही है. आगामी अप्रैल महीने में पटना क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाएगा. पटना जिला क्रिकेट संघ इसकी तैयारी कर रहा है.

पढ़ें:डिजिटल साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए ईटीवी भारत को मिला अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

आईपीएल की तर्ज पर होगा आयोजन
आयोजक सचिव रूपक कुमार ने बताया कि पटना क्रिकेट लीग की तैयारी शुरू हो गई है. आगामी अप्रैल महीने में इसका आयोजन किया जाएगा. इस टूर्नामेंट में सबसे खास बात यह होगी कि पहली बार जिला के खिलाड़ियों का ऑक्शन होगा और उनकी नीलामी होगी. आईपीएल की तर्ज पर ही इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. सभी मुकाबले टी-20 खेले जाएंगे. क्रिकेट का आयोजन तो कई बार किया जाता है लेकिन जो जिला के खिलाड़ी हैं उन्हें मौका नहीं मिल पाता है.

आयोजक सचिव रूपक कुमार

खिलाड़ियों को देंगे मौका
इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि जो जिला के खिलाड़ी हैं उन्हें भी मौका मिले और वह अपनी प्रतिभा दिखा सकें. उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम, मोइनुल हक स्टेडियम या जगजीवन स्टेडियम में कराया जा सकता है.

देखें रिपोर्ट

टीम का चयन ऑक्शन के तर्ज पर
इस क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और आईपीएल की तर्ज पर हर टीम को एक-दूसरे से मैच खेलना होगा. टीम का चयन ऑक्शन के तर्ज पर होगा. हर टीम में 16 खिलाड़ी होंगे. हर टीम का अलग-अलग मेंटर को कोच मैनेजर होंगे.

पढ़ें:लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

उन्होंने बताया कि मेंटर के रूप में पूर्व रणजी प्लेयर खिलाड़ी शामिल होंगे. आईटी में 10 प्लेयर पटना जिला के होंगे. चार प्लेयर बिहार के किसी भी जिला के हो सकते हैं और 2 प्लेयर फ्रेंचाइजी अपने मर्जी से चुन सकेगा. इस टूर्नामेंट में उन्हें खिलाड़ियों का ऑप्शन होगा जो बिहार क्रिकेट संघ और उसके जिला यूनिटों से रजिस्टर्ड होंगे.

Last Updated : Mar 5, 2021, 5:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details