बिहार

bihar

पटना : स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में सुधार के लिए रैप गानों के माध्यम किया जाएगा लोगों को जागरूक

By

Published : Sep 22, 2020, 7:26 AM IST

नगर निगम के साथ इस बैंड के कलाकार मिलकर रैप गानों के माध्यम से आम जनों को साफ-सफाई से जोड़ने के लिए अपील करेंगे. आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शहर भर में इस बैंड की मदद ली जा रही है. ताकि 2021 में स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग जब जारी हो तो रैंकिंग में सुधार हो सके.

cleanliness survey
cleanliness survey

पटना:स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2019 की रैंकिंग में पटना गंदगी के मामले में सबसे अव्वल आया था. उसको देखते हुए पटना नगर निगम पूरी तरह मुस्तैद हो गया है. अब पटना नगर निगम लोगों में जागरूकता लाने के लिए एक बैंड तैयार किया है, जो गाना के माध्यम से लोगों को जागरूक करेगी. साथ ही कचरा उठाने के लिए भी तरह-तरह के अभियान चलाया जा रहा है.

पटना नगर निगम

जागरुकता अभियान में जुड़े कलाकार
पटना वासियों को गीला-सूखा कचरा अलग-अलग करने, गीले कचरे से खाद बनाने और कचरे के पुन: इस्तेमाल के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से मिथिंगा वेस्ट मैनेजमेंट के वॉलेंटियर्स ने म्यूजिक बैंड का गठन किया गया है. नगर निगम के साथ इस बैंड के कलाकार मिलकर रैप गानों के माध्यम से आम जनो को साफ-सफाई से जोड़ने के लिए अपील करेंगे, आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शहर भर में इस बैंड की मदद ली जा रही है. ताकी 2021 में स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग जब जारी हो तो रैंकिंग में सुधार हो सके.

देखें पूरी रिपोर्ट

रैंकिंग सुधारने में जुटा नगर निगम
बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 रैंकिंग में सुधार को लेकर निगम ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दिया है. लोगों को जागरूक करने के लिए नगर निगम तीन कंपनी यूएनडीपी, यूएसबीए और यूनिसेफ से करार कर शहर के हर वार्डों में जागरूकता अभियान चलाना शुरू किया है. अब देखने वाली बात होगी की निगम की इस मुहिम से रैंकिंग में कितना सुधार होगा.

कलाकार, यूएनडीपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details