बिहार

bihar

कोरोना संक्रमण की थमी रफ्तार, मंगलवार को पटना में मिले 279 मरीज, बावजूद एक्सपर्ट ने चेताया

By

Published : Jan 25, 2022, 6:38 PM IST

बीते दिनों राजधानी पटना कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ था लेकिन अब यहां भी संक्रमण की रफ्तार (Patna Corona Update) काफी कम हुई है. घटते संक्रमण के बीच एक्सपर्ट ने चेतावनी दी है. पढ़ें खबर...

कोरोना संक्रमण
कोरोना संक्रमण

पटनाःबिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection In Bihar) की रफ्तार अब थमती नजर आ रही है. सरकार के द्वारा लागू प्रतिबंध और पाबंदियों का असर देखने को मिल रहा है. पटना जो कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ था, वहीं अब यह आंकड़ा घटने लगा है. मंगलवार को पटना में 279 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं.

इसे भी पढ़ें-आखिर किसकी लापरवाही?.. डॉक्टर ने कहा- कहीं और ले जाइये, परिजनों के अड़े रहने से बुजुर्ग की कोरोना से गई जान

राजधानी में मंगलवार को कोरोना 492 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें 34 मामले फॉलोअप के हैं. जबकि, 179 मामले प्रदेश के अन्य जिलों के हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 1.73 प्रतिशत है. रिकवरी रेट में इजाफा हुआ है. यही कारण है कि कुल सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार घट रही है. प्रदेश में अभी 14832 एक्टिव मरीज हैं.

कोरोना संक्रमण को लेकर एक्सपर्ट की सलाह

बताते चलें कि बिहार प्रतिदिन मिलने वाले नए संक्रमण के मामले में देश में 21वें नंबर पर है. एक्सपर्ट डॉ ऋषि कांत सिंह (Expert Warned About corna infection) ने बताया कि संक्रमण के मामले कम मिल रहे हैं लेकिन बेफिक्र रहने की स्थिति अभी नहीं आई है. लोग सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन जरुर करें.

इसे भी पढ़ें- पटना AIIMS में कोरोना से 4 मरीजों की मौत, 21 नए केस आए सामने

एक्सपर्ट ने बताया कि बिहार में जनसंख्या घनतत्व चूंकि ज्यादा है, इसलिए हो सकता है कि कोरोना की तीसरी लहर में ज्यादातर लोगों में संक्रमण होकर ठीक हो गया हो. यही वजह है कि बीच में संक्रमण के मामले में अचानक तेजी से ऊपर उठे थे और अब अचानक तेजी से डाउनफॉल हो रहा है.

अभी लगन का समय आने वाला है. ऐसे में शादी अटेंड करने के लिए बाहर प्रदेशों से लोग आना शुरु करेंगे और एक बार फिर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. ऐसे में जरूरी है कि भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम से दूर रहें और अपना वैक्सीनेशन जरुर कराएं.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details