बिहार

bihar

By

Published : Feb 7, 2021, 4:49 PM IST

ETV Bharat / state

पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में समय से नहीं आते डॉक्टर्स, मरीजों को घंटों करना पड़ता है इंतजार

पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में डॉक्टर समय से नहीं पहुंचते हैं. जिससे दूर-दराज से आए मरीजों को परेशान होना पड़ता हैं. मरीज दो दिनों से अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन डॉक्टर से मुलाकात नहीं हो पा रही है.

पालीगंज
पालीगंज

पटना: जिला के पालीगंज में अवस्थित अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंच रहे मरीजों को डॉक्टर से भेंट करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. यहां तैनात डॉक्टर समय से अस्पताल नहीं पहुंचते हैं. जिससे दूर-दराज से आए मरीजों को काफी परेशानी हो रही है.

यह अस्पताल पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र का सबसे बड़ा अस्पताल है. लिहाजा पूरे अनुमंडल क्षेत्र के लोग इलाज के लिए इसपर आश्रित हैं. लेकिन गांव-देहात से आ रहे मरीजों और उनके परीजों को निराशा ही हाथ लग रही है. यहां ना तो ओपीडी में समय से डॉक्टर पहुंचते हैं और ना ही उन्हें दवा उपलब्ध हो पाती है. मरीजों को पैसे देकर दवा खरीदनी पड़ती है.

औपीडी में डॉक्टर के बैठने का समय

  • 8ः30 से 1ः30 बजे तक
    9:30 बजे तक ओपीडी में नहीं थे डॉक्टर

दो दिनों से काट रहे अस्पताल के चक्कर
सिगोडी थाना क्षेत्र के करौती गांव से इलाज कराने पहुंचे रामछपित पंडित ने बताया कि 'वे दो दिनों से अस्पताल ks चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन डॉक्टर से मुलाकात नहीं हो रही है. उन्हें कुत्ता काट दिया है. एंटी रैविज वेक्सीन के लिए अस्पताल आ रहे हैं.'

वहीं, रानीतलाब थाना क्षेत्र के काब गांव निवासी बुजुर्ग मरीज नागेश्वर साव ने बताया 'दो दिनों से दुल्हिन बाजार और पालीगंज अस्पताल का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक डॉक्टर का दर्शन नहीं हो पाया है.'

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःचमोली में टूटा ग्लेशियर तो बिहार में सरकार हुई अलर्ट, घटना पर CM नीतीश ने जताया दुख

इस संबंध में सिविल सर्जन विभा सिंह के सरकारी मोबाइल पर फोन कर बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. वहीं, अस्पताल उपाधीक्षक मीना कुमारी भी अस्पताल में उपलब्ध नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details